राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

rashi
दिन सोमवार, 14 अगस्त 2017
 वाराणसी। आज जन्माष्टमी है। सामान्य लोग तथा शिवभक्त जहां आज जन्माष्टमी मनायेंगे वहीं मथुरा, वृन्दावन तथा बरसाने वालो की जन्माष्टमी कल यानि 15 अगस्त को मनेगी। जबकि वैष्णव सम्प्रदाय वाले 16 अगस्त को जन्माष्टमी मनायेंगे। इस तरह से इस बार तीन दिन जन्माष्टमी मनायी जायेंगी। जहां तक अपने भविष्य की बात है हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

6 tuntun maharaj(1)
मेष – आज आपका दिन अच्छा बीतने वाला है। आपका तनाव काफी हद तक खत्म हो सकता है। आज निवेश के अच्छे अवसर आपके पास आयेंगे। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। घरेलू जिन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज्यादा चिंता न करें, हर चीज समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक जिंदगी में भी बदलाव आएगा। लम्बे समय से अटके फैसलों को अमली जामा पहनाने में कामयाबी मिलेगी और नयी योजनाएँ आगे बढेंगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। अपने जीवनसाथी की नुक्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

5 anand mohan
वृष राशि-आज अपकी लोग प्रशंसा करेंगे। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

4 nityanand1
मिथुन राशि- आज सावधान रहने की जरूरत है। चोट-चपेट की संभावना है। अपने सेहत के लिए आज सर्तक रहे। कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहाँ पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद खुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है, जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

15 vijay
कर्क राशि- आज आपको सेहत परेशान कर सकती है। सतर्कता की बेहत जरूरत है। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। अपने प्रिय को खुश करना आपके लिए काफी मुश्किल साबित होगा। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा जिन्दगी में खटास आ गई है।

9sumedh(1)
सिंह राशि- आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला हैं। अगर आप लम्बे समय के लिए निवेश करें, तो अच्छा-खासा फायदा हासिल कर सकते हैं। घरेलू मामलों और काफी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। तरोताजगी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।

8 d revat
कन्या राशि- आनन्द लेने का दिन है लेकिन आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा।

7 chandrima
तुला राशि- बेहतर जिन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फैसेले लेने से रोकेगा। प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। अच्छे मौके आपका इंतजार कर रहे हैं। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अतरू बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा।

3 Dharm Priya
वृश्चिक राशि- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें। अपनी जिंदगी और सेहत का सम्मान करें। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मजेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती है। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है।
धनु राशि- कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आपकी गैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफर पर भी जा सकते हैं। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुजरेगा।
मकर राशि- भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली खुशी वर्तमान का पूरा मजा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है, लेकिन परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की जरूरत पड़ सकती है। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं।
कुम्भ राशि- आपको जल्द-से-जल्द अपने जज्बात को काबू में करने और डर से आजादी पाने की जरूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मजा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ जिन्दगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और खास कामों के लिए है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे।
मीन राशि- सफलता करीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। दोस्तों का साथ राहत देगा। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। चीजों के होने का इंतजार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौकों की तलाश करें। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। शादिशुदा जिन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

 

Share

Leave a Reply

Share