राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

rashi
दिन : मंगलवार, 15 अगस्त 2017
 वाराणसी। आज 15 अगस्त है। आज के दिन ही हमारा देश आजाद हुआ था तो क्यों नहीं आज से हम भी यह संकल्प ले कि हम अपने देश के विकास में हर स्तर से जहां तक संभव हो सकेगा साथ देगें। वैसे हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

9sumedh(1)
मेष राशि -आज आपका दिन मजेदार बीतेगा। मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। साझीदार से संवाद कायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। उबाऊ होती शादीशुदा जिन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है।

4 nityanand1
वृष राशि-आज आपको सावधान रहने का दिन है। लोगो पर बेववजह शक आपको परेशानी मेें डाल सकती है। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। परिवार के सदस्य आपके नजरिए का समर्थन करेंगे। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफी तारीफ होगी। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

7 chandrima
मिथुन राशि- गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। आपके दोस्त आपको ऐसे वक्त पर दगा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। प्यार के नजरिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक सम्पर्कों में सुधार लाएगी। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आपका जीवनसाथी किसी खूबसूरत सरप्राइज से आपका दिन बना सकता है। लेकिन नशेबाजी से दूर रहें, आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

5 anand mohan
कर्क राशि -आज लोगों की  मदद से काम होंगे। ऐसे में उनका अहसान आपको याद करना होगा। आने वाले दिनों में होने वाली घटनाओं के इशारे मिल सकते हैं। कागजी काम, बातचीत और यात्राएं आसानी से निपट सकती है। आज आप अपनी बात और काम करने के तरीके से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। ज्यादातर लोग आपका सहयोग भी करेंगे। ऑफिस में अपने काम से खुद के साथ कंपनी या सरकार का भी फायदा करवा सकते हैं। पैसों के मामलों में खुद पर भरोसा रखें। लोगों के सहयोग से फायदा मिल सकता है। चंद्रमा आज भी आपके लिए शुभ है। शारीरिक और मानसिक शांति मिल सकती है। अचानक धन लाभ की संभावना भी आज बन रही है। वाहन सुख के योग भी बन रहे हैं। नौकरी में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। आप जो काम कर चुके हैं, उसके नतीजों को लेकर आपके मन में कुछ सवाल पैदा होंगे।

6 tuntun maharaj(1)
सिंह राशि- आज आपका दिन अच्छा रहेगा। ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फायदेमन्द साबित होंगे। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। नाती-पोतों से आज काफी खुशी मिल सकती है। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक्त बचाकर रखें। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। शादीशुदा जिन्दगी के नजरिए से यह दिन शानदार रहेगा। धैर्य से सुलझाना शुरू करें। जो काम आज समझ नहीं आए, उसे छोड़ भी सकते हैं। इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

3 Dharm Priya
कन्या राशि-आज नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहतर दिन है। खुशखबरी मिलने की ंसभावना है। कारोबार में भी स्थितियां आपके अनुकूल होने की संभावना बन रही है। आपके काम पूरे हो सकते हैं। किए गए कामों से आपको धन लाभ और फायदा मिल सकता है। कुछ नए अवसर भी सामने आ सकते हैं। दिन अच्छा रहेगा। आप अपने काम से अधिकारियों को खुश करने की कोशिश में रहेंगे। आपको कोई गोपनीय बात पता चल सकती है। खुश रहेंगे। पैसों की समस्या खत्म हो सकती है। किसी सामाजिक प्रोग्राम में भी शामिल हो सकते हैं। कोई भी फैसला सोच-समझकर करें। बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। नौकरी में साथियों का सहयोग मिलने की संभावना है। वैसे कोई आपके आसपास का ही व्यक्ति आपके ही कामों की रुकावट बन सकता है।

15 vijay
तुला राशि-आज आपका सितारा बुलंद रहेगा। कुछ अच्छे काम हो सकते हैं। पुराना काम निपटाने में कोई बुराई नहीं है। सेहत से जुड़ी परेशानियां कुछ कम होने की संभावना है। नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आपको नए अनुभव भी मिल सकते हैं। आप कुछ नई चीजें समझ सकेंगे। कुछ उलझे हुए मामले सुलझाने के लिए समय का साथ मिल सकता है। अनजान लोगों से संभलकर बातचीत करें। खर्चे और निवेश के मामले आगे के लिए टाल दें। आपके लिए दिन परेशानियों वाला भी हो सकता है। कोई महत्वपूर्ण बातचीत या सौदेबाजी भी आज न करें। दूसरों पर निर्भर रहना आज आपके लिए ठीक नहीं है। किस्मत के भरोसे नहीं रहें।
वृश्चिक राशि- आज आपको अच्छी खबरें मिल सकती है। जिससे आप प्रसन्नचित्त रहेंगे। वैसे अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी गौर करें, इससे आपको दिली खुशी हासिल होगी। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है।
धनु राशि-आज आप अपने कामकाज, रोजगार पर ध्यान दें। काम का तरीका बदलने के बारे में सोचेंगे। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। कोई भी काम पूरे परफेक्शन से करने की सोचेंगे। समय पर ऑफिस पहुंचने की कोशिश करें और कामकाज में किसी को शिकायत का मौका न दें। रिश्तों के लिहाज से दिन अच्छा साबित हो सकता है। वर्तमान रिश्तों के क्षेत्र में आप नई शुरुआत करने का मन बना सकते हैं। निजी और खास संबंधों की अनबन थोड़े बहुत समझौते कर के सुलझ सकती है। किसी नए व्यक्ति से दोस्ती हो सकती है। नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। सभी को खुश करने की कोशिश रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी आज सामान्य रहेगी। दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। कामकाज में तनाव और थकान रहेगी। आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए।
मकर राशि-आज अपने क्रोध पर अपने को कन्ट्रोल करने कीजरूरत है। अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। मनोरंजन और सौन्दर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मजा चखते रहें। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे।
कुंभ राशि-आज वेसे आप का दिन अच्छा बीतने वाला है। किसी महत्वपूर्ण और नजदीकी रिश्ते के मामले में कुछ नई हलचल हो सकती है। आप जो कहना चाहते हैं, उसे लिखित रूप में भी दें। खर्चा करते समय खुद पर नियंत्रण रखेंगे और फायदे में रहेंगे। पैसे कमाने के कुछ नए मौके अचानक मिल सकते हैं। कोई नया पार्टटाइम काम भी मिल सकता है। पुरानी चीज बेच सकते हैं। परिवार और संतान की जरूरतों पर आज आपको ध्यान देना होगा। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश रहेगी। भौतिक सुख बढ़ेंगे। कामकाज करने के तरीकों में बदलाव हो सकता है। आपको कोई ऐसी समस्या नजर आ सकती है जो कामों में रुकावटें पैदा कर सकती हैं।
मीन राशि- आज आपको लोग गलत जानकारी दे कर बरगला सकते है। जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। इस लिए विवेक से काम ले अन्यथा परेशानी में पड सकते हैं। जल्दबाजी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक्त ले सकता है। दूसरों की दखलअन्दाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। कर्म-काण्डध्हवनध्पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी।

Share

Leave a Reply

Share