Breaking News

राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

rashi
दिन: बुधवार, 16 अगस्त 2017
 वाराणसी। हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें
मेष राशि-आज आप जल्दी में रहेंगे। अपने दफ्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं। खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए और विशेष हो। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की जरूरत है। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ की तरह पिघल जाएगा। आप लम्बे समय से दफ्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। सेहत के नजरिे से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।
वृष-किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार हो सकता है। आत्मविश्वास से काम करें। किसी काम की जिद न करें। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें। बुजुर्गों का सम्मान करते रहें। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और काम सुधर भी सकते हैं। परिवार के कुछ लोगों से अनबन हो सकती है। किसी संबंध में ज्यादा ही खटास चल रही हो, तो संबंध विच्छेद हो सकते हैं। आप खुद में ही ज्यादा व्यस्त रहेंगे। किसी बिगड़े रिश्ते के सुधरने और पुराने विवाद सुलझने के योग बन रहे हैं। लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा। खुश रहेंगे। पिछले निवेश से भी फायदा हो सकता है।
मिथुन राशि- आज आप उर्जावान रहेंगे। ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। आज फायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा
मिथुन-आज आपका दिन अच्छा होगा। कोई वाहन आदि खरीदने का योग बन रहा है। आज आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। पुरानी मेहनत का फल आज आपको मिल सकता है। थोड़ा समय जरूर लगेगा। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। थकावट और परिवार की जरूरतें पूरी करने में परेशानी महसूस हो सकती है। घरेलू मामलों में आप व्यस्त हो सकते हैं। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। ऑफिस या फील्ड में आने जाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। आप किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही पर हस्ताक्षर करने के पहले जांच कर लें। पूरे दिन किसी न किसी काम में उलझ सकते हैं। स्थिति कुछ ऐसी हो सकती है कि आप ज्यादा काम करेंगे, लेकिन उसके परिणाम कम मिले। कामकाज में बार-बार रूकावटें आ सकती हैं।
कर्क राशि-आज आप संभल कर चले। पिता से विवाद से आपकों काफी हानि उठानी पड सकती है। लेकिन निराश न हों। ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग को जंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। पारिवारिक मोर्चे पर चीजें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी थकी और उदास जिन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफी समझदारी की बातें करता नजर आ सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।
सिंह- चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए अच्छी हो सकती है। कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस राशि वाले लोगों के रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है। दोस्तों के साथ समय बीत सकता है। आप सभी को साथ लेकर चलने में सफल रहेंगे। बिजनेस में फायदा और नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। प्रॉपर्टी और लेन-देन के मामलों में किस्मत का साथ मिलना भी संभव है। दूसरों के प्रेम संबंधों में राय न दें तो ही अच्छा है। कोई काम कठिनाई और परेशानी भरा भी हो सकता है। किसी भी जोखिम भरे काम से दूर ही रहें। पैसों के कारण ज्यादातर
कन्या राशि- आज आप अपने परिवार व बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता कुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है। अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ खास करने की योजना बनाएँ। इसके लिए वे आपकी तारीफ करेंगे। आपके प्रिय की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। लोगों की दखलअन्दाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।
तुला-आज आप अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा व्यस्त रहेंगे। आज आप कामकाज में लगे रह सकते हैं। इस राशि वाले कुछ लोगों के मन में तारीफ पाने की इच्छा भी हो सकती है। संयमित रहें। अपनी बात साफ तरीके से रखें। जीवन जैसे आगे बढ़ता है, वैसे ही बढने दें। आज आप हर किसी की भी बात पर विश्वास कर सकते हैं। ऑफिस में आपके कामकाज की जांच हो सकती है। स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं। वाहन शुरू करने के पहले ही उसे चेक कर लें। आपको परेशान करने वाली कोई खबर भी मिल सकती है। थोड़ा सावधान रहना होगा। अचानक हानि हो सकती है। आपकी गुप्त बातें या प्लान सबके सामने आ सकते हैं। महत्वपूर्ण बातों को सार्वजनिक होने से बचाएं। घर से ऑफिस आने-जाने में कुछ समस्या हो सकती है। सावधानी रखें। यात्रा के बने बनाए कार्यक्रम में परेशानी या रुकावटें आ सकती हैं। उलझी हुई या डबल मीनिंग बातें करने से बचें।
वृश्चिक राशि- आज आपका दिन अच्छा बीतने वाला है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफी गलत है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा।
धनु- आज आप जल्दीबाजी में रहेंगे। इसलिए आप जैसे-तैसे किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे और लोगों से भी आपको मदद मिलती रहेगी। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे हो सकते हैं। पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुकाने का मन बन सकता है। रिश्तों के दायरे में कुछ पुराने मामलों में फैसले लेने से आपको फायदा हो सकता है। परिवार में सुख-शांति जरूरी है। मानसिक थकावट से बाहर निकलने के लिए बेचैनी महसूस होगी। निजी और सामाजिक जीवन में किसी तरह का टकराव हो सकता है। आपको कुछ काम मन मार के भी करने पड़ सकते हैं। मानसिक थकावट से बाहर निकलने के लिए बेचैनी महसूस होगी। निजी और सामाजिक जीवन में किसी तरह का टकराव हो सकता है। आपको कुछ काम मन मार के भी करने पड़ सकते हैं।
मकर राशि- अपने स्वास्थय के प्रति सजग रहें। नही ंतो परेशानी बढ़ सकती है। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदारध्दोस्त घर आ सकते हैं। आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।
कुंभ -आज आप भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले लोग आपके लिए मददगार रहेंगे। खरीददारी करेंगे।सुस्ती और आलस्य से भावनात्मक बेचैनी बढ़ सकती है। आपको भावनाओं की अभिव्यक्ति का मौका नहीं मिल पाएगा। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन की स्थिति बन सकती है। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना बन रही है। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा हो सकता है। पैसों के मामलों में फालतू जोखिम न लें। घरेलू या बाजार में किए गए खर्चे को लेकर जीवनसाथी से संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं
मीन राशि-आज आपका मन विचलित हो सकता है। अवांछित विचार दिमाग में छा सकते हैं। खुद को शारीरिक व्यायाम का मजा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज से अच्छा दिन है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। अपने बॉसध्वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है।

Share

Related posts

Share