Breaking News

रेप के आरोपी यूपी के मंत्री को अखिलेश ने कहा- ‘तुरन्त सरेंडर करें प्रजापति’

gayatri
-सीबीआई ने खनन घोटाले को लेकर पांच केस किए दर्ज
-मंत्री प्रजापति की अभी तक गिरफ्तारी नही
लखनऊ। बलात्कार का आरोप का दंश झेल रहे यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जहां तेवर तख्त कर दिये हंै वहीं गायत्री  को राज्य में खनन घोटाले को लेकर भी घेरने की पूरी तैयारी हो चुकी हैं। बड़ी खबर ये है कि खनन घोटाले की प्राथमिक जांच के लिए सीबीआई ने पांच केस दर्ज कर लिए हैं।
वहीं दूसरी ओर प्रजापति को लेकर हो रही सपा की अन्य पार्टियों द्वारा खिचाई से सीएम अखिलेश यादव ने गायत्री प्रजापति को तत्काल सेलेंडर करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी अभी तक प्रजापति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। सीएम अखिलेश यादव का इस तरह का तख्त बयान पहली बार आया है।
वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता के शो वॉक द टॉक में अखिलेश ने कहा है, ‘’ गायत्री प्रजापति को भागना नहीं चाहिए. उन्हें तुरंत सरेंडर करना चाहिए। सरकार और पुलिस गायत्री को पकडने में सुप्रीम कोर्ट की पूरी मदद करेगी। गौरतलब है कि एक महिला ने पार्टी में पद दिलाने के नाम पर गायत्री प्रजापति पर गंभीर आरोप लगाये हैं।  लेकिन कार्रवाई को लेकर पुलिस कभी गंभीर नहीं हुई. पहले तो केस दर्ज नहीं किया और जब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज हुआ तो गिरफ्तारी नहीं की, अब जब गिरफ्तारी के लिए पुलिस निकली है तो गायत्री प्रजापति फरार हो गए हैं। 17 फरवरी को केस दर्ज होने के बाद भी आराम से वे अपने अमेठी में प्रचार करते रहे।
वहीं दूसरी ओर गंभीर आरोप की मार झेल रहे गायत्री प्रजापति के खिलाफ यूपी में खनन के मामले में सीबीआई ने प्राथमिक जांच के पांच मामले दर्ज किए हैं। एक जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं। ये मामले पांच जिलों शामली, हमीरपुर, फतेहपुर, सिद्धार्थनगर और देवरिया के हैं. मामला जिले और खनन विभाग के अज्ञात अधिकारियों पर दर्ज हुआ हैं। वैसे इसमें किसी को नामजद नहीं किया गया है, लेकिन सारे मामले खनन मंत्री के तौर पर गायत्री प्रजापति के कार्यकाल के ही हैं। ऐसे में कहीं न कहीं गायत्री प्रजापति पर इसका कहर जरूर गिरने के आसार है।

Share

Related posts

Share