Breaking News

अपडेट – लखनऊ: 11 घंटे तक चला सर्च आपरेशन, आईएसआईएस आतंकी मारा गया

लखनऊ में अभी भी ऑपरेशन जारी, दो संदिग्धों के छिपे होने की खबर
-भारी मात्रा में असलहे व विस्फोटक बरामद
-पहली बार आईएसआईएस की मौजूदगी से पूरे प्रदेश में एलर्ट
लखनऊ। यूपी के लखनऊ में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन खत्म हो गया है। यूपी एटीएस ने आईएसआईएस आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चैधरी ने इस बात की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक आतंकी को जिंदा पकड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर चुके थे। एटीएस के आईजी ने बताया कि पहले कैमरों में देखने पर ऐसा लग रहा था कि वहां दो आतंकी छिपे हैं, लेकिन अंदर एक ही आतंकी छिपा था। पुलिस अब घर में तलाशी अभियान चला रही है। यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफुल्लाह आईएसआईएस के खुरासन माड्यूल का सदस्य था।
गौरतलब है कि ठाकुरगंज इलाके में एक घर में आतंकी के छिपे होने की खबर से खलबली मच गई थी। यूपी एटीएस पिछले करीब 11 घंटे से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी। पहले खबर आई थी कि एक आतंकी लखनऊ के ठाकुरगंज में हाजी कॉलोनी के एक घर में मौजूद है। इस आतंकी के तार भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन से जुड़े होने का शक जताया जा रहा था। आतंकी का नाम सैफुल्लाह बताया गया। जिसके बाद खबर आई कि उसे ढेर कर दिया गया, लेकिन उसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई. बाद में 2 और संदिग्धों के छिपे होने की खबर भी आई थी।
पुलिस आतंकी को जिंदा पकड़ना चाहती थी और दोनों ओर से फायरिंग की जा रही थी। एसटीएफ और पुलिस की टीम घर में घुस गई। यूपी पुलिस ने पहले संदिग्ध को  लखनऊ का ही बताया था। पुलिस के मुताबिक जब आतंकी से सरेंडर करने को कहा गया तो उसने इससे इनकार कर दिया। चूंकि एटीएस संदिग्ध को जिंदा पकड़ना चाहती है, लिहाजा ऑपरेशन को काफी ऐहतियात से अंजाम दिया गया. उसे बेहोश कर पकड़ने के लिए कमरे में आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

Share

Related posts

Share