लखनऊ में मेट्रो को योगी-राजनाथ सिंह ने दिखायी हरी झंडी,कल से सफर कर सकेंगे आम लोग

yogi_met
– राजनाथ सिंह ने अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया मेट्रो
लखनऊ। आखिरकार बहुप्रतिक्षित लखनऊ में मेट्रो सेवा का श्री गणेश हो गया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाइक ने हरी झंडी दिखा कर इसका उद्घाटन किया। आम जनता के लिए लखनऊ मेट्रो 6 सितंबर से शुरू हो जाएगी। अब इसके क्रेडिट को लेकर जहां सपा व भाजपा आपस में आरोप-प्रत्यारोप कर रही थी वहीं अब बसपा भी इसमें कूद गयी है। उसका कहना है कि उसके समय में ही इस प्रोजेक्ट के लिए शुरूआत की गयी थी।
मेट्रो के उद्घाटन के दौरान आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि समय पर योजना का पूरा होना काफी बड़ी बात है। मेट्रो की शुरुआत सीमित समय पर पूरा करने पर श्रीधरन जी और उनकी पूरी टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि लोगों को इसमें सफर करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बुधवार से ही लोगों को इसका लाभ मिलेगा। योगी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के कई शहरों में मेट्रो चलवाने की योजना पर काम कर रही है। अब अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन के तहत काम ना होकर बल्कि राज्य में एक ही यूपी मेट्रो कॉर्पोरेशन की शुरुआत करेंगे। मैं चाहूंगा कि श्रीधरन जी उस कॉर्पोरेशन के प्रधान सलाहकार बनें।
लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह लखनऊ मेट्रो को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी को समर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा। जिस भी शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के द्वार खुल जाते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में भविष्य को ध्यान में रखकर प्लानिंग करनी चाहिए। राजनाथ ने कहा कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की रिंग रोड बनाई जाएगी और मुझे खुशी है कि इसका काम शुरू हो चुका है।

Share

Leave a Reply

Share