Breaking News

वर्ष 2022 तक न्यू इंडिया बनाने का एजेंडा पीएम मोदी ने किया पेश

pm-modi-
-बीजेपी मुख्यालय पर हुए स्वागत समारोह में बोले मोदी
-यह समय बीजेपी की विजय यात्रा का स्वर्णिम समय है
-प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को होली की बधाई
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में जबरदस्त बहुमत हासिल करने के बाद आज पीएम नरेन्द्र मोदी का बीजेपी मुख्यालय में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान स्वागत से अभिभूत मोदी ने पांच प्रदेशों की जनता के साथ अमित शाह व पाटी कार्यकर्ताओं का आभार व  बधाई देते हुए वर्ष 2022 में न्यू इंडिया बनाने की एजेंडा पेश करते हुए कहा, “2022, भारत की आजादी का 75वां वर्ष है, अगर पांच साल देश में यही मूड बन जाए तो हम पीछे नहीं रहेंगे. 2022 में जो करना है उस सपने को बल पांच राज्यों के नतीजों ने दिया है।”
बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा, ”हम पर भरोसा जताने के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की जनता का आभार। भारी मतदान के बाद अकल्पनीय भारी जीत होने से पॉलिटिकल पंडितों को हैरानी होती है। इन नतीजों ने देश के पॉलिटिकल पंडितों को सोचने पर मजबूर किया।”
प्रधानमंत्री ने कहा, ”नतीजे बताते हैं कि ये 65 फीसदी युवाओं, महिलाओं का न्यू इंडिया है। ऐसा न्यू इंडिया जो गरीबों में कुछ पाने की बजाय कुछ करने की इच्छा रखने वाला न्यू इंडिया. ये न्यू इंडिया की नींव है।”
प्रधानमंत्री ने कहा, ”जब हम 2014 का संकल्पपत्र (घोषणापत्र) जारी कर रहे थे तब मैंने कुछ कहा था जिसे गलत अर्थों में लिया गया। आज जब देश ने भरोसा किया है तो उसी बात को दोहराने की हिम्मत कर रहा हूं। मैंने तीन बाते थीं, उसमें कुछ गलत नहीं था लेकिन फिर भी गलत कहा गया। पहली बात मैंने कही थी कि हम नए हैं कोई अनुभव नहीं है। मैंने कहा था कि हमसे गलती हो सकती है लेकिन गलत इरादे से कोई काम नहीं करेंगे। दूसरी बात मैंने कही थी कि हम परिश्रम की पराकाष्ठा करेंगे। तीसरी बात मैंने कही थी कि जो कुछ भी करेंगे प्रमाणिकता के साथ करेंगे।”
प्रधानमंत्री ने कहा, ”मध्यम वर्ग को टैक्स और आर्थिक बोझ झेलता है। उस पर यह कम होना चाहिए। वह चाहता है कि रुकावटें दूर हों। एक बार गरीबों को खुद का बोझ उठाने की ताकत आ गई तो मध्यम वर्ग का बोझ खुद कम हो जाएगा।” मोदी ने कहा, ”पिछले पचास साल से सब राजनीतिक दल विकास के मुद्दे को लेकर कतराते रहे हैं। इस चुनाव में कौन जीता, कौन हारा मैं इसके बारे में नहीं सोचता हूं। चुनाव जनता का एक पवित्र आदेश होता है।”
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “सत्ता सेवा करने का एक अवसर होती है, ये बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए नम्र बनने का वक्त है. पेड़-पौधे भी हमें सिखाते हैं कि फल लगने पर वह झुकने लगता है. बीजेपी पर विजय के फल लगे हैं तो हमारा झुकने और नम्र बनने का मौका देती है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ”ये समय बीजेपी की विजय यात्रा का स्वर्णिम समय है, ये समय ऐसे ही नहीं मिला है. चार-चार पीढ़ियों ने मेहनत की तब यहां तक पहुंचे, हमें विरासत में कुछ नहीं मिला।” इस अवसर पर उन्होंने देशवासियों को होली की बधाई दी।

Share

Related posts

Share