Breaking News

वाराणसी : अब जनपद में सुबह 9 से रात 9 तक खुलेंगी दुकानें व बाजार, शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह होगी

विजय श्रीवास्तव
-व्यापारियों का दबाब आया काम

वाराणसी। आखिरकार व्यापारियों का दवाब रंग लाया जिससे अब जनपद में दुकानें और बाजार सुबह 9 बजे से रात नौ बजे खोलें जायेंगे। मालूम हो कि व्यापारियों की तरफ से काफी दिनों से यह दबाब बनाया जा रहा जो आज शुक्रवार से फलीभूत दिखायी दिया। यह नियम कंटेंनमेंट जोन और हॉटस्पॉट को छोड़कर कर अन्य सभी इलाकों की दुकानें और बाजार अब रात नौ बजे तक खुल सकेंगे।
गौरतलब है कि व्यापारियों की शिकायत विगत दिनों एक व्यापारी संघ के एक पदाधिकारी के द्धारा वाराणसी में दुकानों को रात नौ बजे तक नहीं खोलने देने की शिकायत सीएम योगी तक पहुंचा दी थी। जिसमें सीएम योगी ने भी इस बारे में अधिकारियों से बात करने और जल्द बनारस आने की बात कही थी। इसका ऑडियो भी वायरल हुआ था।
जिलाधिकारी के अनुसार विभिन्न व्यापार मण्डलों के साथ हुई बैठकों में विचार-विमर्श के बाद फैसला हुआ था कि सभी बाजार, काम्प्लेक्स आदि में एंटीजेन टेस्ट कराया जाएगा। सभी व्यापारियों में Ivermectin  दवाई वितरित की जाएगी। इसी के तहत एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं और दवाइयां बांटी जा रही हैं। इसी को देखते हुए दुकानों का समय बढ़ाया जा रहा है। अब सभी मार्केट, दुकानें, मॉल, होटल, रेस्तरां आदि सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे।
जारी निर्देश के अनुसार जिन बाजारों, मॉल व मार्केट काम्प्लेक्स में एन्टीजेन टेस्ट नहीं हो पाए हैं, उन क्षेत्रों की मार्केट कमेटी 15 सितंबर तक एन्टीजेन टेस्ट कराना सुनिश्चित करेंगी। अगर उस दिन तक एन्टीजेन टेस्ट नहीं कराया जाएगा तो उन बाजार और दुकानों का समय घटा दिया जाएगा।
सब्जी, दूध व पान की होलसेल मंडियां पहले की तरह सुबह 9 बजे के पहले से निर्धारित व्यवस्था के अनुसार इलाके के थानाध्यक्ष की सहमति से मार्केट खोलेंगी। बीएचयू, मण्डलीय चिकित्सालय कबीरचैरा और लक्सा के पास की दवाइयों की सभी दुकानें पहले की तरह सप्ताह में सातों दिन और चैबीसों घंटे खोलने की अनुमति रहेगी।
हॉटस्पाट व कन्टेनमेंट जोन की दुकानें, प्रतिष्ठान व निजी कार्यालय बन्द रहेंगे। कोई भी व्यक्ति बिना किसी विशेष व स्पष्ट कारण घर से बाहर नहीं निकलेगा। शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह होगी।

Share

Related posts

Share