Breaking News

वाराणसी : घर से निकलने के पहले पढें इस न्यूज को नहीं तो हो सकते हैं परेशान, रमजान के अन्तिम नमाज के चलते कई मार्गो पर रहेगा रूट डायवर्जन

traffic

विजय श्रीवास्तव
-प्रातः 10 से नमाज अदा होने तक रहेगा रूट डायवर्जन
-गाजीपुर से आने वाले समस्त वाहन पाण्डेयपुर से होकर शहर में करेंगे प्रवेश
वाराणसी। आज शुक्रवार को रामजान का अन्तिम शुक्रवार ‘‘अलविदा की नमाज’’ अदा के चलते प्रशासन ने आज कई मार्गो पर रूट डायवर्जन कर दिया है। जिससे लोंगो को आने जाने में परेशानी का सामना न करना पडें। मालूम हो कि अन्तिम अलविदा की नमाज के चलते आज काफी संख्या में लोगों द्वारा मस्जिदों में नमाज अदा किया जायेगा। जिससे जगह-जगह भारी भीड की संभावाना है। इसी के चलते प्रशासन ने आज यानि शुक्रवार को कई मार्गो पर रूट पर यातायात का डायवर्जन का निर्णय लिया है। यह प्रतिबन्ध आज प्रातः 10ः00 बजे से नमाज की समाप्ति तक लागू रहेगा।

इस सन्दर्भ में सुरेश चन्द रावत, पुलिस अधीक्षक यातायात, वाराणसी ने जारी अपने विज्ञप्ति में जिन मार्गो में रूट डायवर्जन किया है वह निम्नवत हैं-
1. गाजीपुर की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को आशापुर से कज्जाकपुरा की तरफ न जाने देकर पाण्डेयपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो पाण्डेयपुर चैराहा होते हुए पाण्डेयपुर, पुलिस लाइन तिराहा, चैकाघाट होते हुए नगर में प्रवेश करेंगे।
2. जी0टी0 रोड से लाट भैरव होकर आशापुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग से चैकाघाट की तरफ मोड़ दिया जायेगा।
3. गोदौलिया से मैदागिन के तरफ चैक होते हुए किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। यह प्रतिबन्ध मैदागिन से गोदौलिया जाने वाले वाहनों पर भी लागू होगा।
4. नई सड़क से दालमण्डी की ओर किसी भी प्रकार के वाहनों को नहीं जाने दिया जायेगा।
5. गोदौलिया से दशाश्वमेध की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा।
6. रेलवे स्टेशन कैण्ट से काशी विद्यापीठ होते हुए रथयात्रा के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को इंगलिशिया लाइन, मलदहिया होते हुए साजन सिनेमा तिराहा से होकर जाने दिया जायेगा। दोनों तरफ से काशी विद्यापीठ के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा।
7. लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नमाज के समय नई सड़क पर बेनिया बाग की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को बेनियाबाग तिराहे से आगे नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को अन्यत्र मोड़ दिया जायेगा।
8. एल0टी0 कालेज तिराहा से पुलिस लाइन चैराहे की तरफ किसी वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को कचहरीध्अम्बेडकर चैराहा की तरफ भेजा जायेगा। इसी प्रकार पाण्डेयपुर की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को पुलिस लाइन चैराहे की तरफ न भेजकर डी0आई0जी0 आवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर डायवर्ट किया जायेगा।
9. अलविदा की नमाज के अवसर पर पूर्व में निर्गत सभी प्रकार के वाहन पास (एफसीआईध्पीसीएफध्आरएफसीध्अन्य) दिनांक-15.06.2018 को स्थगित रहेगा।
10. एम्बुलेंस व शव वाहन इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

 

Share

Related posts

Share