वाराणसी : आज बकरीद पर कई मार्गो पर रहेगा यातायात का डायवर्जन

vavavav
विजय श्रीवास्तव
-यह प्रतिबन्ध सुबह 5 बजे से अपराह्न 11 बजे तक रहेगा
वाराणसी। अगर आप को आज घर से निकलना है तो सोच समझ कर निकले। कल बकरीद के कारण प्रशासन कई मार्गो पर डायवर्जन कर रखा है। जिससे आपको परेशानी हो सकती है। इसलिए किन-किन मार्गो पर होगा डायवर्जन व प्रतिबन्ध इसे जानकर ही घर से निकले। जिससे आपको परेशानी का सामना न करना पडे।  
गौरतलब है कि 2 सितम्बर को मनाये जाने वाले ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार के अवसर पर ईदगाहों एवं मस्जिदों में प्रातः काल 07.00 बजे से नमाज की प्रक्रिया प्रारम्भ होकर 10.00 बजे तक चलती रहती है। मस्जिद एवं ईदगाहों में नमाज अदायगी के दौरान काफी संख्या में लोग एकत्रित होते है। उक्त त्यौहार के दृष्टिगत जनहित में आम जनता को सुगम एवं सरल यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराने हेतु निम्न मार्गों का डायवर्जन किया गया है। यह डायवर्जन 2 सितम्बर को प्रातः 05.00 बजे से मध्यान्ह 11.00 बजे (नमाज समाप्ति तक) समस्त प्रकार के वाहनो पर लागू होगा।
इस सन्दर्भ में सुरेश चन्द्र रावत, पुलिस अधीक्षक यातायात वाराणसी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि                   
1.    गाजीपुर से आने वाले समस्त वाहनों को आशापुर से पाण्डेयपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा जो पाण्डेयपुर-पुलिस लाइन होते हुए नगर में प्रवेश करेगें।
2.    जी0टी0 रोड से लाट भैरव होकर आशापुर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग से चैकाघाट की ओर मोड़ दिया जायेगा।
3.    गोदौलिया से मैदागिन के तरफ चैक होते हुए किसी भी प्रकार के वाहनों को नही जाने दिया जायेगा। यह प्रतिबंध मैदागिन से गोदौलिया जाने वाले वाहनों पर भी लागू रहेगा।
4.    नयी सड़क से दालमण्डी की ओर किसी भी प्रकार के वाहनों को नही जाने दिया जायेगा, उन्हे बेनियाबाग की ओर मोड़ दिया जायेगा।
5.    रेलवे स्टेशन कैण्ट से काशी विद्यापीठ होते हुए रथयात्रा के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को इंगलिशिया लाइन-मलदहिया होते हुए साजन सिनेमा तिराहे से होकर जाने दिया जायेगा। दोनों तरफ से काशी विद्यापीठ की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा।
6.    लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नमाज के समय नई सड़क पर बेनियाबाग की तरफ से आने वाले वाहन बेनिया बाग तिराहे से आगे नही जा सकेगें, उन्हे पियरी की ओर मोड़ दिया जायेगा अथवा लहुराबीर की ओर वापस कर दिया जायेगा।
7.    आर0एफ0सी0ध्पी0सी0एफ0ध्टैंकर आदिध्विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं से सम्बन्धित वाहनों के निर्गत पास उक्त क्षेत्र में दिनांक 02.09.2017 को स्थगित रहेगा।
8.    एम्बुलेंसध्मरीजों को लेकर जाने वाले वाहनध्शव वाहन इस डायवर्जन व्यवस्था से यथासम्भव मुक्त रहेगें।
   

                                                            

Share

Leave a Reply

Share