Breaking News

वाराणसी : आज होगी पहाड़िया में मतगणना, 8 विधानसभा सीटों पर होना है फैसला

vote
-विधानसभावार 15 टेबुल लगाए जाएंगे
-सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना
-शहर दक्षिणी क्षेत्र का रिजल्ट सबसे पहले
वाराणसी।  पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव 2017 के मतों की गणना आज यानि 11 मार्च को की जाएगी। इसके लिए पांचो राज्यों में विधिवत तैयारी की गयी है। मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। जहां तक वाराणसी में आठ सीटों पर होने वाले मतगणना की बात है तो यह पहाड़िया स्थिति मंडी में होगी। इसके लिए लगभग छह हजार कर्मचारियों को मतगणना कार्य में लगाया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि सुबह 10 बजे से रूझान आना शुरू हो जायेंगे। 24 टाइम्सटूडे भी आपको समय पर मतगणना सम्बन्धी जानकारी से अपडेट करने की तैयारी की है।
जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मतगणना पहड़िया मंडी स्थित उत्तर प्रदेश राज्य खाद्य भंडारण निगम के विभिन्न हॉलों में सुबह आठ बजे से शुरू होगी। पिंडरा विधानसभा क्षेत्र की वोटों की गिनती हाल संख्या 1/1, अजगरा विस क्षेत्र की हाल संख्या 2/2, शिवपुर की 4/1, रोहनिया की हाल संख्या 1/2, उत्तरी की हाल संख्या 2/1, दक्षिणी की हाल संख्या 3/1, कैंट की 3/2, सेवापुरी की मतगणना हाल संख्या 4/2 में होगी। प्रभारी अधिकारी कार्मिक व सीडीओ पुलकित खरे ने बताया कि मतगणना के लिए विधानसभावार 15 टेबुल लगाए जाएंगे। इसमें 14 पर वोटों की गिनती, एक टेबुल आरओ का होगा। शेष तीन टेबुल रिजर्व रहेगा।
अजगरा, पिंडरा, शिवपुर विधानसभा की गणना जहां 24 राउंड में होगी वहीं उत्तरी विधानसभा की 26 राउंड में गणना होगी। इसी तरह कैंट विधानसभा की गणना जहां 28 राउंड में होगी वहीं सेवापुरी विधानसभा की गणना 23 राउंड में होगी। इसी तरह से कैंट की मतगणना जहां 28 रांउड में होगी वहीं दक्षिणी विधानसभा की गणना 21 रांउड में होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रेक्षकगण, रिटर्निग आफिसर, सहायक रिटर्निग अधिकारी व अन्य ड्यूटीरत अधिकारी, कर्मचारी व पत्रकार (सक्षम अधिकारी से जारी पास के आधार पर) गाजीपुर रोड स्थित मंडी के मुख्य द्वार से प्रवेश करके गणना स्थल तक पहुंच सकेंगे। प्रत्याशी व उनके अभिकर्ताओं को दौलतपुर रोड स्थित आइबी कार्यालय भवन के बगल से आने वाले रोड से वेयर हाउस हाल तक जाने की व्यवस्था की गई है।
मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से 14 टेबल लगाए गए हैं। इसके अलावा आरओ का एक टेबल होगा। इसी के सापेक्ष पार्टियों ने एजेंटों की तैनाती की है। विस क्षेत्र के हिसाब से लगे 14 टेबलों पर प्रत्येक प्रत्याशी के एक-एक एजेंट होंगे। इसके अलावा आरओ के पास एक एजेंट होगा। जहां मतगणना का टेबल लगा है वहां लोहे की जाली लगाई गई है जिसके बाहर से खड़े होकर एजेंट मतों की गणना देखेंगे। एजेंटों को फोटोयुक्त पास दिया जा रहा है। इसके साथ बूथवार गणना के लिए पेपर शीट दी जा रही है।

Share

Related posts

Share