Breaking News

वाराणसी: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बढ़ रहे हैं जन सहयोग के हाथ

विजय श्रीवास्तव
-मिश्रा गैस एजेंसी के संचालक पवन पांडे ने दिया डीएम को एक लाख का चेक
-कु. शिवानी दुबे ने अपने द्वारा जमा किये गये पैसे का गुल्लक ही डीएम को किया भेंट
-इनकमटैक्स बार एसोसिएशन वाराणसी के प्रेसिडेंट ओ.पी.शुक्ला ने दिए रू. 121000 का चेक
-संजू जायसवाल तरना ने एक लाख रुपए का चेक डीएम को सौंपा

वाराणसी। कोविड-19 की आपदा में फंसे लोगों की सहायता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के लोगों द्वारा खुले दिल से दान देने का क्रम जारी है। मंगलवार को भी जिलाधिकारी आवास व कार्यालय पर आकर लोगों ने जिलाधिकारी को सहयोग राशि का चेक दिया। इसके साथ ही महामारी से निपटने के लिए लॉक डाउन में गरीब और असहाय लोगों के लिए सेवा भाव से रोजाना निजी संस्थाओं के साथ ही आमजन सहयोग के लिए हाथ बढ़ाते दिख रहे हैं।
कोरोना वायरस संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए सरकार के सहयोग में जन सहयोग की कड़ी में मिश्रा गैस एजेंसी, मछोदरी, वाराणसी की मालिकीन मंजू मिश्रा एवं संचालक पवन पांडे द्वारा वाराणसी के जिला अधिकारी कौशल शर्मा से आज मंगलवार को मिलकर एक लाख रूपये का चेक का दान किया गया। गैस एजेंसी के संचालक पवन पांडे ने कहा कि धनराशि के सहयोग के साथ-साथ ही हम रोजाना जरूरतमंदों के लिए लंच पैकेट व राशन मुहैया करा कर घर-घर जाकर इसका वितरण भी कर रहे है।

इसी क्रम में वाराणसी के वरिष्ठ पत्रकार रविकर दुबे की पुत्री कु. शिवानी दुबे ने प्रेरणा का एक उदाहरण प्रस्तुत करते हुए अपने द्वारा जमा किये गये पैसे का गुल्लक ही जिलाधिकारी को भेंट किया। इसी प्रकार बीएचयू के एक प्रोफेसर मनोज कुमार सिंह द्वारा यह विचार करते हुए कि विश्वविद्यालय बंद से बिना पढ़ाये वेतन को स्वयं न लेकर ऐसी स्थिति में जरुरतमंदों को देना ज्यादा उचित समझा तथा एक लाख का चेक दिया। इसी क्रम में मोहित कुमार द्वारा 50-50 हजार का चेक, बृजेश कुमार एक पशु चारे की दुकान चलाने वाले ने आयकर विभाग द्वारा खाता सीज कर दिये जाने के बावजूद रु 51000 नगद व्यवस्था कर प्रधान मंत्री राहत कोष हेतु धनराशि जिलाधिकारी को उपलब्ध कराया।


इनकमटैक्स बार एसोसिएशन वाराणसी के प्रेसिडेंट ओ.पी.शुक्ला व पूर्व प्रेसिडेंट अरविंद द्वारा रू 121000 का चेक प्रधानमंत्री राहत कोष का चेक जिलाधिकारी को सौंपा इसी प्रकार ‘सांझा चूल्हा‘ के ओनर संजू जायसवाल गनेशपुर तरना द्वारा भी एक लाख रुपए का चेक जिलाधिकारी को सौंपा।

Share

Related posts

Share