Breaking News

वाराणसी : कोरोना विस्फोटक स्थिति में, आज 11 नये पाॅजिटिव मरीजों का इजाफा, दो की मौत

विजय श्रीवास्तव
-300 के पार पहुंची पाॅजिटिव मरीजों की संख्या
-218 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं
-सात नए हॉटस्पॉट बनेंगे
-जिले में 76 एक्टिव कोरोना मरीज है

वाराणसी। आज गुरुवार को कोरोना ने जनपद में जमकर कहर बरसाया। एक ओर जहां 11 नये कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ वहीं दो कोरोना मरीजों को अपनी जान गॅवानी पडी। बीएचयू लैब से 130 सैंपल के परिणाम में 11 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। इस तरह से जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 304 हो गई है। 218 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 76 है जबकि अभी तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है।


पॉजिटिव आये पहले 70 वर्षीय मरीज का संबंध शुकुलपुरा थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से ट्रेन द्वारा वाराणसी आया था। 47 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध भदैनी थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था। 24 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध बीएचयू हॉस्टल थाना लंका से है। यह मरीज पेशे से चिकित्सक हैं। 50 वर्षीय चैथे मरीज का संबंध पहाड़पुर थाना चोलापुर से है। यह मरीज कपड़ा व्यवसाई है। 49 वर्षीय पाचवे मरीज का संबंध अहाता गौरीगंज थाना भेलूपुर से है। यह मरीज बुखार एवं फेफड़े में पानी आने के कारण बीएचयू में भर्ती थे। 35 वर्षीय छठे महिला मरीज का संबंध धरसौना थाना चोलापुर से है। यह पूर्व से ही टीबी के मरीज हैं जिनका इलाज बीएचयू में चल रहा था। 60 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध जगतगंज थाना चेतगंज से है। इन्हें हार्ट में सूजन थी और बुखार व खांसी की शिकायत होने पर जांच कराया गया था। 30 वर्षीय आठवें मरीज का संबंध गोला दीनानाथ थाना कोतवाली से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था। 60 वर्षीय नौंवे मरीज का संबंध शिवपुर थाना शिवपुर से है। यह मरीज पेशे से होम्योपैथी चिकित्सक हैं।


जिले में जिन दो मृतकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं उनमे 46 वर्षीय दसवें मरीज का संबंध गोविंदपुरा चैक थाना चैक से है। यह मरीज दिनांक 16 जून को बीएचयू में सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती हुये और इलाज के दौरान दिनांक 17 जून को इनकी मृत्यु हो गई। 54 वर्षीय ग्यारहवें का संबंध अवसानपुर थाना बड़ागांव से है। यह मरीज टाइफाइड से ग्रस्त थे। दिनांक 16 जून को सांस फूलने की शिकायत पर बीएचयू में भर्ती हुए जहां पर इलाज के दौरान दिनांक 16 जून को ही इनकी मृत्यु हो गई।


जनपद में आज 07 नए हॉटस्पॉट गोविंदपुर चैक थाना चैक, अवसानपुर थाना बड़ागांव, शुकुलपुरा थाना भेलूपुर, शूलेश्वर नगर थाना शिवपुर, अहाता गौरीगंज थाना भेलूपुर, गोला दीनानाथ थाना कोतवाली एवं भदैनी थाना फूलपुर बनेंगे। हॉटस्पॉट पहाड़पुर जो कि पूर्व में ग्रीन जोन में आ चुका था परंतु पॉजिटिव केस आने के कारण पुनः रेड जोन में चला गया है। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 157 हो गयी है। आज 04 हॉटस्पॉट 4 नए हॉटस्पॉट हरिभानपुर थाना कपसेठी, यमुना नगर कॉलोनी थाना शिवपुर,भीखमपुर थाना कपसेठी एवं बालाजी कॉलोनी थाना लंका ग्रीन जोन में आ चुके हैं। इस प्रकार 84 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 73 है। जिसमें से 46 ऑरेंज जोन में एवं 27 रेड जोन में है। जनपद में आज कुल 138 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8504 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं जिसमें से 8239 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुके हैं। 265 सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है। प्राप्त परिणामों में 7935 परिणाम नेगेटिव एवं 304 परिणाम पॉजिटिव है।

Share

Related posts

Share