Breaking News

वाराणसी : जनपद में 8 नये कोरोना मरीज मिले, 6 नए हॉटस्पॉट बनेंगे

विजय श्रीवास्तव
-8 में से 6 मरीज वाराणसी के, 1 जौनपुर एवं 1 करनाल हरियाणा की है
-19 कोरोना पॉजिटिव मरीज को डिस्चार्ज किया गया, जिसमें से एक वाराणसी का
-जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 152 हुई

वाराणसी। जनपद में आज सोमवार को जनपद में 8 नये कोरोना मरीज मिले। 8 में से 6 मरीज वाराणसी के, 1 जौनपुर एवं 1 करनाल हरियाणा की है। आज सोमवार को 224 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जिसमंे से 216 नेगेटिव एवं 8 परिणाम पॉजिटिव आए हैं। वाराणसी के 6 पॉजिटिव मरीजों में 3 प्रवासी हैं जो कि मुंबई से वाराणसी आए, 1 ट्रैफिक पुलिस का कांस्टेबल, 1 स्वास्थ्य कर्मी एवं 1 स्थानीय टेलर है।


जानकारी के मुताबिक 3 प्रवासी मरीजों में से एक 24 वर्षीय मरीज ग्राम बिहड़ा थाना मिर्जामुराद का रहने वाला है। मुंबई से पिकअप द्वारा वाराणसी आया। मुंबई में यह मार्केटिंग रिप्रेजेंटेटिव का काम करता था। दूसरा 1 वर्षीय बच्चा ग्राम सिसवा थाना कपसेठी से है। यह अपने माता-पिता के साथ मुंबई से ट्रक द्वारा वाराणसी वापस आया। इसका पिता मुंबई में ड्राइवर है। तीसरा 29 वर्षीय मरीज ग्राम छोटी गुगली थाना चोलापुर का निवासी है। मुंबई से बस द्वारा वाराणसी आया। मुंबई में यह एक बैंक में काम करता था। 28 वर्षीय चैथा मरीज ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। यह मरीज मानसिक अस्पताल पांडेपुर के पीछे गायत्री नगर कॉलोनी (धोबी घाट) थाना कैंट में एक किराए के मकान पर रहता है। 43 वर्षीय पांचवा मरीज ग्राम परसरा थाना फूलपुर का रहने वाला, किंतु वर्तमान में यह यमुना नगर कॉलोनी तरना शिवपुर में रहता है। वाराणसी स्वास्थ्य विभाग में यह फार्मासिस्ट के पद पर तैनात है। 40 वर्षीय छठा मरीज लेन-6 निराला नगर थाना सिगरा का निवासी है। यह गैलेक्सी हॉस्पिटल के सामने गंगोत्री बुटीक में सिलाई का काम करता है।


पाॅजिटिव केस मिलने से इन इलाकों में ग्राम बिहड़ा थाना मिर्जामुराद, ग्राम सिसवा थाना कपसेठी, ग्राम छोटी गुगली थाना चोलापुर, निराला नगर थाना सिगरा, यमुना विहार कॉलोनी-तरना थाना शिवपुर एवं गायत्री नगर कॉलोनी (धोबी घाट) थाना कैंट यानि अब 6 नए हॉटस्पॉट बनेंगे। इसको मिलाते हुए जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 78 हो गई है, 22 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 56 है, जिसमें 06 ऑरेंज जोन में एवं 50 रेड जोन में हैं।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। 19 में से 1 मरीज वाराणसी का है, 18 मरीज अन्य जनपद के हैं। वाराणसी के इस मरीज का संबंध प्रतापपुर हॉटस्पॉट से है, जो कि मुंबई से वापस आया।

Share

Related posts

Share