Breaking News

वाराणसी : ट्राफिक नियमों का उलंघन करने वालों का खीचें फोटो, करें वाट्सएप

phoravat

विजय श्रीवास्तव
-यातायात विभाग ने जारी किए दो नम्बर -9454401874 व  9454401647
– नियम तोड़ने वाले के घर ई-चालान भेजेगा विभाग: एसपी ट्रैफिक
-पुलिस हो या वीआईपी करे उल्लंघन, खींच लीजिए तस्वीर
वाराणसी। वाराणसी यातायात पुलिस अब शहर  में  ध्वस्त हो चुकी ट्राफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा लेगी। इसके लिए वह आमजन को आगे आने के लिए पहल करेगी। अब पुलिसकर्मी हो या आम जनमानस, यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालें बच नहीं पायेगें। इसके लिए विभाग ने आमजन से अपील की है कि वे कहीं  भी देखें ट्राफिक उलघंन तुरन्त अपने मोबाइल से फोटो खीच लें कोशिश करें कि वाहन का नम्बर स्पष्ट आ जाये और उसे वाट्सएप नम्बर 9454401874 व  9454401647 पर भेजें। जिससे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके।
गौरतलब है कि इससे पूर्व भी यातायात विभाग ने फेसबुक का सहारा लिया था लेकिन इसका बहुत असर नहीं दिखा। अब विभाग ने वाट्सएप का सहारा लेने का फैसला किया है।
वाराणसी के एसपी यातायात सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि पूरे देश के वाहन स्वामियों का डाटा बेस विभाग के पास मौजूद है। नियमों का पालन करने वाले लोगों से अपील है कि यदि कोई वाहन स्वामी यातायात के नियमों का उल्लंघन करते दिखे तो उसकी तस्वीर वाहन के साथ खींच लीजिए। तस्वीर ऐसी हो जिसमें वाहन का नंबर स्पष्ट हो और नियम का तोड़ता दिखे। यातायात विभाग की ई-चालान सेल परीक्षण करने के बाद नियम तोड़ने वाले के घर ई-चालान भेजेगी। चालान प्राप्त होने के एक माह के भीतर यदि एसपी ट्रैफिक कार्यालय में आकर जुर्माना अदा नहीं करता तो कोर्ट भेजकर समन जारी कराएंगे।

 

 

 

Share

Related posts

Share