Breaking News

वाराणसी : नगर के सभी विद्यालय सावन के प्रत्येक सोमवार को रहेंगे बंद: डीएम

savan. 123

विजय श्रीवास्तव
-यूपी बोर्ड, आइसीएसई बोर्ड, सीबीएसई सहित सभी बोर्डो पर प्रभावी
-रविवार को खोलने के बारें में अभी कोई निर्णय नहीं
वाराणसी। श्रावण मास में काॅवरियों के भारी भीड को देखते हुए जिला प्रशासन ने प्रत्येक सोमवार को नगर के इंटर तक सभी विद्यालय बंद करने का आदेश दिया है। डीएम का यह आदेश नगर के समस्त विद्यालय मान्यता प्राप्त, यूपी बोर्ड, बेसिक शिक्षा परिषद, आइसीएसई बोर्ड, सीबीएसई सहित सभी बोर्डो पर समान रुप से प्रभावी रहेगा।

AASSHHOOKK 2

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. वीपी सिंह ने बताया कि यूपी बोर्ड से संचालित सभी नगर विद्यालयों को सोमवार को विद्यालय बंद करने का निर्देश दे दिया गया है। इस क्रम में बीएसए जय सिंह ने भी बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित परिषदीय व मान्यता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल स्तर के नगर के विद्यालयों को सोमवार को बंद करने का निर्देश दिया है। लेकिन वहीं ग्रामीण क्षेत्रों जैसे मिर्जामुराद, राजातालाब क्षेत्रों परिषदीय विद्यालय के बारें में कोई स्पष्ट आदेश जारी न होने से अनिश्चता की स्थिति बनी हुई है।

LOHIYA 1

गौरतलब है कि पूरे श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को काॅवरियों व भक्तों का सैलाब शिवालयों में उमड पडता है। जिससे जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन हो जाती है। जिसकों देखते हुए प्रशासन ने विगत वर्ष भी इस तरह का कदम उठाया था। पिछले वर्ष तो कुछ स्कूलों ने तो सोमवार बंदी के चलते रविवार को स्कूल को खोल रखा था। वैसे इस सन्दर्भ में प्रशासन ने कोई आदेश नहीं दिया है।

Share

Related posts

Share