Breaking News

वाराणसी : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को माल्यापर्ण कर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धाजंली

विजय श्रीवास्तव
-वाराणसी में कई स्थानों पर काग्रेसियों ने दी श्रद्धाजंली
-आशापुर स्थित प्रतिमा पर भी काग्रेंसजनों ने किया माल्यापर्ण

वाराणसी। युवाओ के प्रेरणास्त्रोत, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती ‘सद्भावना दिवस‘ के अवसर पर आज कांग्रेसजनों द्वारा राजीव चैक आशापुर में राजीव गांधी जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया। वाराणसी में भी दर्जनों स्थानों पर सोशल डिस्टेंिगंग को ध्यान रखते हुए संक्षिप्त रूप से राजीव गांधी की जयन्ती को मनाया गया। इस दौरान उनके जीवनकृत्य को याद किया गया।


आशापुर में स्थित राजीव चोैंक पर स्थित आदमकद प्रतिमा पर माल्यापर्ण करते हुए किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर रामसुधार मिश्र ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी सच्चे अर्थो में इक्कीसवीं सदी के स्वप्नद्रष्टा, संचार क्रान्ति के जनक थे। भारत में कम्प्यूटर युग की शुरूआत कर उन्होंने देश को एक नया विजन दिखाया जिससे आज देश अत्याधुनिक टेक्नालाजी के क्षेत्र में अन्य विकासशील देशों की पक्ंित में खडा है। उन्होंने सदैव गाॅव के विकास के लिए पंचायतीराज के हिमाकत की। भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती के अवसर पर हम कांग्रेसजनों को उनके कार्यो को याद करने व उनकों अपने जीवन में उतारने की दिन है। उन्हें सच्ची श्रद्धाजंली तभी होगी जब हम उनके सपनों को साकार करें।

उक्त अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ काग्रेंसी नेता अनिल श्रीवास्तव, मनीष सिंह, किशन निषाद, मनोज सिंह, चंदन मिश्रा, रामबृक्ष निषाद, बिपिन मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Share

Related posts

Share