Breaking News

वाराणसी: प्रधान सहायक के आफिस में गुटका खाने पर डीएम ने लगाया 500 रूपये का जुर्माना, आधा दर्जन कर्मचारियों पर गिरी गाज

dm

विजय श्रीवास्तव
-जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कार्यालय का किया औचक निरिक्षण
-गन्दगी पर बिफरे जिलाधिकारी, एक दिन का दिया मोहलत
वाराणसी। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने आज लोक निर्माण विभाग कार्यालय के निरिक्षण के दौरान जहां कई खामिया पकडी वहीं प्रधान सहायक के अपने कुर्सी पर बैठे ही गुटका खाने पर 500 रूपये का जुर्माना ठोक दिया। वहीं दो कर्मचारियों के अनुपस्थित पाये जाने पर स्पष्टीकरण देने के साथ ही एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। जिलाधिकारी के निरिक्षण से आज पूरे दिन लोक निर्माण विभाग कार्यालय में अफरातफरी का आलम रहा।

RISHABH POSTER

शुक्रवार को कार्यालय अधिशासी अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड लो0नि0 विभाग व अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड भवन, लो0नि0वि0 के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह पहुच गये। जिलाधिकारी के पहुचंने पर कार्यालय में अफरातफरी मच गयी। इस दौरान कार्यालय में दो कर्मचारी शैलेन्द्र सिंह एंव राधेश्याम पटल के अनुपस्थित पाये जाने पर उनसे स्पष्टीकरण के साथ एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। इसी दौरान कार्यालय के प्रधान सहायक अयाज अहमद को अपनी कुर्सी पर गुटखा खाते हुए पकड़ डीएम ने पकड लिया जिसपर उनका क्लास लेते हुए उनपर 500 रूपये का जुर्माना लगा दिया। साथ ही उसे अनावश्यक रूप से पत्रावलियों को लम्बित करने व अनुशासनहीनता पर प्रतिकूल प्रविष्टि व चार्जशीट जारी करने का अधिशासी अभियन्ता, लो0नि0वि0 को निर्देश दिया।

SSV LKO

तत्पश्चात अधीक्षण अभियन्ता,विद्युत व यान्त्रिक सर्किल-44 लो0नि0विभाग के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान डिस्पैच बाबू कनिष्ठ सहायक अमर नाथ को भी पत्रों के निस्तारण को लम्बित करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने तथा गंदी कुर्सी मेज पर बैठकर कार्य करने के लिए फटकार लगायी एवं रामसूरत प्रधान सहायक को अनुशासनहीनता करने पर स्पष्टीकरण तलब किया।
कार्यालय मेें निरीक्षण के दौरान उधर उधर टूटे पडे फर्नीचर तथा अव्यवस्थित आलमारियों को देखकर नाराजगी जतायी शनिवार शाम तक सभी टूटे फर्नीचर हटाने तथा पूरे कार्यालय परिसर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। परिसर की सड़को के किनारे पटरियों पर इन्टरलाकिंग लगवाने तथा कचरे को हटवाकर पार्क निर्मित कराने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता आर0आर0गौगवार एवं ए0ई0 एस0डी0 मिश्र लो0नि0 विभाग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Share

Related posts

Share