Breaking News

वाराणसी: भाजपा के गढ़ में सपा का परचम, स्नातक एमएलसी उम्मीदवार आशुतोष सिन्हा व शिक्षक एमएलसी लाल बिहारी ने की जीत दर्ज

विजय श्रीवास्तव
-बीजेपी के गढ़ में सपा की बल्ले-बल्ले
-22वें राउंड की गिनती के बाद सपा को 26,535 वोट मिले
-भाजपा के निवर्तमान स्नातक एमएलसी केदारनाथ सिंह को 22,685 वोट मिले
-लाल बिहारी ने डाॅ प्रमोद कुमार को 936 वोट से दी शिकस्त

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एमएलसी स्नातक व शिक्षक चुनाव दोंनो में समाजवादी पार्टी ने अपना परचम फहरा कर भाजपा को करारा शिकस्त दिया है। समाजवादी पार्टी से एमएलसी स्नातक आशुतोष सिन्हा ने 22 वें रांउड की गिनती के बाद 3,850 मतों से जीत दर्ज कर ली है। जबकि कल ही एमएलसी वाराणसी खंड शिक्षक कोटे की सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव विजयी रहे। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा गुट के डा. प्रमोद कुमार मिश्र को 936 वोट से शिकस्त दी।
गौरतलब है कि 22वें राउंड की गिनती के बाद सपा के एमएलसी स्नातक सीट के उम्मीदवार आशुतोष सिन्हा को 26,535 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा के निवर्तमान स्नातक एमएलसी केदारनाथ सिंह को 22,685 वोट मिले हैं। इनमें से जीत के लिए कोटा 38,044 निर्धारित किया गया था। 22वें राउंड की गणना में 21 प्रत्याशी के बाहर होने के बाद सपा के आशुतोष सिन्हा को विजयी घोषित किया गया। कुल वैध मतों की संख्या 76,086 है।
आंकड़ों को फीड करने के बाद जिला प्रशासन की ओर से चुनाव आयोग को सूचना भेजी गई है। वहां से अनुमति मिलने के बाद आरओ कमिश्नर दीपक अग्रवाल के हाथों विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर वाराणसी खंड के एमएलसी शिक्षक चुनाव में सपा प्रत्याशी लाल बिहारी को 7248 वोट मिले वहीं डा. प्रमोद कुमार मिश्र को 936 वोट से शिकस्त दी। जिससे सपा प्रत्याशी लाल बिहारी ने 6830 वोट से जीत दर्ज की। वहीं भाजपा जनता पार्टी के कोटे से शिक्षक सीट पर पिछले 10 साल से काबिज निवर्तमान विधायक चेतनारायण सिंह मतगणना के प्रारंभ से अंत तक तीसरे स्थान पर ही बने रहे। वह मात्र 4858 मत ही पा सके।

Share

Related posts

Share