Breaking News

वाराणसी में कल आ रहे हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, बहुत जरूरी काम हो तभी निकलें घरों से, कई मार्गो पर किया गया डायवर्जन

pm

विजय श्रीवास्तव
-कई मार्गो पर रहेगा प्रतिबन्ध
-कई मार्गो पर किया गया डायवर्जन
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि सोमवार को अपने 14 वें वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान जहां वह एक सार्वजनिक सभा को सम्बोधित करेंगे वहीं बंदरगाह का उद्घाटन भी करेंगे। उनके आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन विगत एक सप्ताह से पूरे फार्म में है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त की जा रही है। इस दौरान लोंगो को आवागमन में असुविधा न हो उसके लिए जरूरी है कि अगर बहुत ही आवश्यक हो तभी घरों से बाहर निकलें, अन्यथा परेशानी में पड सकते है। वैसे एतिहातन एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने विभिन्न मार्गो पर रूट डायवर्जन किया है। जो प्रकार से है।

वाराणसी की तरफ से चंदौली की तरफ जाने वाले सभी तरह के भारी वाहनों को डाफी टोल प्लाजा से पहले बांयी लेन में रोक दिया जायेगा।
1ः वाराणसी की तरफ से चंदौली की तरफ जाने वाले समस्त प्रकार के छोटे वाहन अपनी बांयी लेन से चंदौली की तरफ जा सकेंगे।
2ः चंदौली की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के हल्के वाहन कटेरिया से आगे कट से दाहिनी लेन में जाकर डाफी तक आयेंगे तथा वहां से अपने लेन में जाते हुए अपने गन्तव्य की तरफ जा सकेंगे।
3ः चंदौली की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहनों को कटेरिया मोड़ से पहले रोक दिया जायेगा।
4ः चंदौली की तरफ से एनएच का दाहिनी लेन पूर्ण रूप से खाली रहेगा।

VIJAY RISHABH 1

पीएम मोदी के बाबतपुर एयरपोर्ट से वाजिदपुर हरहुआ कार्यक्रम स्थल पहुंचने के दौरान
1ः बाबतपुर पुलिस चैकी चैराहा से बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ पीएम के एयरपोर्ट से प्रस्थान के 10 मिनट पहले सभी तरह के वाहन बाबतपुर पुलिस चैकी चैराहे पर रोक दिया जायेगा।
2ः तरना पुल के नीचे से कोई भी वाहन बाबतपुर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा।
3ः व्यास मोड़ भेलखा मोड़ तिराहा से कोई भी वाहन हरहुआ की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा।
पीएम मोदी के वाजिदपुर में सार्वजनिक सभा कार्यक्रम के दौरान

RISHABH shop bord
1ः वाराणसी शहर की तरफ से बाबतपुर की तरफ जाने वाले सभी तरह के वाहन तरना फ्लाईओवर, हरहुआ फ्लाईओवर के नीचे से बांये सर्विस लेन से बाबतपुर की तरफ जा सकेंगे।
2ः हरहुआ फ्लाईओवर के उपर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा।
3ः बाबतपुर पुलिस चैकी से शहर की तरफ आने वाले समस्त वाहन पीएम के कार्यक्रम से एक घंटे पहले तक निर्धारित सर्विस लेन से शहर की तरफ चलते रहेंगे।
पीएम की सभा के शुरू होने के एक घंटे पहले से बाबतपुर पुलिस चैकी चैराहे से शहर की तरफ आने वाले सभी तरह के वाहन शगुनहा मोड़ से बांये मंगारी तिराहा, पलहीपट्टी, ऐढ़े होते हुए सिंधौरा रोड चांदमारी चैकी होकर शहर में प्रवेश कर सकेंगे। इसके साथ ही सभी तरह के वाहन पास दिनांक 12 नवम्बर यानि सोमवार को निरस्त रहेंगे।
प्रशासन ने प्रस्तावित वैकल्पिक मार्ग किया है निर्धारित:
मरीजों के वाहन व शव वाहन सभी प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।
एंबुलेंस, मरीजों के वाहन, फायर सर्विस जैसी आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहन वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान प्रतिबंधित मार्ग को छोड़कर आवश्यतानुसार शगुनहा मोड़ से बांये मंगारी तिराहा, पलहीपट्टी, ऐढ़े होते हुए सिंधौरा रोड चांदमारी चैकी होकर शहर में प्रवेश कर सकते हैं।

Share

Related posts

Share