Breaking News

वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, आज नये 4 कोरोना मरीज मिले

विजय श्रीवास्तव
-थाना मंडुवाडीह का मौजा मानिकपुर नया हॉटस्पॉट बनेगा
-520 सैंपल का परिणाम अभी आना अवशेष

वाराणसी। जनपद में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज शुक्रवार को 208 सैंपल के परिणाम बीएचयू लैब से प्राप्त हुए जिसमें से 204 परिणाम नेगेटिव जबकि 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सुखद यह रहा कि आज 32 मरीज स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज हो कर अपने घर चले गये। जिसमें 21 वाराणसी से, 7 चंदौली से एवं 4 गाजीपुर से संबंधित है।


गौरतलब है कि 4 कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में एक 25 वर्षीय मरीज ग्राम खरगीपुर थाना चैबेपुर का रहने वाला है। यह मरीज खरगीपुर हॉटस्पॉट में पॉजिटिव आए मरीज का पुत्र है एवं उसी के साथ अहमदाबाद से वाराणसी वापस आया था। अहमदाबाद में यह मरीज एक विद्यालय में अध्यापक है। 11 वर्षीय दूसरा मरीज ग्राम नारायणपुर थाना चौबेपुर  से संबंधित है स 11 वर्षीय बच्चा नारायणपुर हॉटस्पॉट में पूर्व में पॉजिटिव आए मरीज का भांजा है, जो वर्तमान में इसी के साथ रह रहा है। 18 वर्षीय तीसरा मरीज ग्राम गादर थाना चोलापुर का रहने वाला है। यह ट्रक से मुंबई से वाराणसी वापस आया। मुंबई मे मजदूर का काम करता था। 45 वर्षीय चौथा मरीज मौजा-मानिकपुर ग्राम सभा मंडुआडीह थाना मंडुवाडीह का रहने वाला है। मुंबई में ऑटो चलाता था। ट्रेन से मुंबई से वाराणसी वापस आया।


मौजा मानिकपुर थाना मंडुवाडीह नया हॉटस्पॉट बनेगा। इस प्रकार हॉटस्पॉट्स की संख्या 83 हो गई है। प्रतापपुर हॉटस्पॉट थाना मिर्जामुराद आज ग्रीन जोन में आ गया ,परिणाम स्वरूप 25 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 58 है। जिसमें से 19 ऑरेंज जोन में एवं 39 रेड जोन में हैं।


जनपद में आज 188 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक कुल 5517 सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 4997 का परिणाम प्राप्त हो चुका है 520 सैंपल का परिणाम अभी आना अवशेष है। प्राप्त परिणामों में 166 पॉजिटिव एवं 4831 नेगेटिव है।

Share

Related posts

Share