Breaking News

वाराणसी में कोरोना के 12 केस पाॅजिटिव के मिलने से प्रशासन सर्तक, कुल संख्या 49 हुई

-आठ लोगों को संक्रमण मड़ौली के दवा कारोबारी के संपर्क में आने से हुआ कोरोना
-कारोबारी परिवार के चार सदस्यों सहित डेढ़ महीने की बच्ची भी कोरोना संक्रमित
-तीन अन्य मरीज हॉटस्पॉट मदनपुरा से सटी रेवड़ी तालाब और भेलूपुरा के
-पहड़िया में स्थित संजय नगर कालोनी में भी एक पॉजिटिव मरीज
-बनारस में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 49 हुई

वाराणसी। मंगलवार का दिन वाराणसी के लिए शुभ नहीं रहा । आज सबसे अधिक एक दिन में 12 नमूने पाॅजिटिव मिले हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बीएचयू द्वारा मंगलवार को रिपोर्ट किए गए नमूने में वाराणसी के 12 नमूने पॉजिटिव मिले हैं। इसमें आठ लोगों को संक्रमण मड़ौली के दवा कारोबारी के संपर्क में आने से हुआ है। वहीं तीन अन्य मरीज हॉटस्पॉट मदनपुरा से सटी रेवड़ी तालाब और भेलूपुरा के रहने वाले जबकि एक पहड़िया में स्थित संजय नगर कालोनी का है।
इस संबंध में जिलाधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बनारस में 12 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें आठ लोगों को संक्रमण मड़ौली के दवा कारोबारी के संपर्क में आने से हुआ है। चार लोग तो दवा कारोबारी के परिवार के ही हैं। कारोबारी की डेढ़ महीने की बच्ची को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। बनारस में यह सबसे कम उम्र की कोरोना मरीज है। सोमवार को ही दवा कारोबारी का ऐसा वीडियो सामने आया था जिसने हलचल मचा दी थी। बिना मास्क लगाए ही वह पुलिस वालों को छाछ और लस्सी बांट रहा था। इसके बाद उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई।


मंगलार को पॉजिटिव आए तीन अन्य मरीज हॉटस्पॉट मदनपुरा से सटी रेवड़ी तालाब और भेलूपुरा के हैं। एक सिगरा के काजीपुरा खुर्द का रहने वाला है। इन 12 नए मरीजों के आने से बनारस में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। इनमें एक की मौत हो चुकी है जबकि आठ लोग निगेटिव हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 40 हो गई हैं। नए पॉजिटिव मरीजों को भी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजने की तैयारी की जा रही है।
बीएचयू से मंगलवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार दवा कारोबारी के परिवार के जिन चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें 50 वर्षीय पिता, 30 वर्षीय बहन, 24 वर्षीय पत्नी और डेढ़ माह की बच्ची को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। इसके अलावा दवा कारोबारी के तीन कर्मचारियों और एक ग्राहक में संक्रमण मिला है। 30 वर्षीय ग्राहक की पहड़िया में दवा की दुकान है।
इसके अलावा तीन मरीज रेवड़ी तालाबा और भेलूपुरा के हैं। यह लोग कर्नाटक से आए जमाती के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। कर्नाटक के जमाती के कारण पहले ही मदनपुरा के 13 लोगों को संक्रमण का पता चल चुका है। सिगरा के काजीपुरा खुर्द निवासी 60 वर्षीय जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह पेशे से वकील है। फिलहाल उसकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं पता चल सकी है। बुखार की शिकायत के बाद उसकी जांच जिला अस्पताल में हुई थी। इसके बाद सैंपल बीएचयू भेजा गया था।


नए मामलों के साथ ही बनारस में कई और हॉटस्पॉट बनाए जा रहे हैं। रेवड़ीतालाब, भेलूपुरा, सिगरा के काजीपुरा खुर्द और पहड़िया में नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दवा कारोबारी के कर्मचारियों का इलाका भी नया है। ऐसे में आशंका है कि बनारस में कई नए इलाके हॉटस्पॉट बनाए जा सकते हैं

Share

Related posts

Share