Breaking News

वाराणसी में मोदी के मेगा शो पर चुनाव आयोग ने मांगी डीएम से रिपोर्ट

पीएम मोदी के रोड में उमड़ी भीड़
-बिना अनुमति के मेगा शो का कांग्रेस ने लगाया आरोप
– पीएम मोदी के रोड में उमड़ी भीड़
वाराणसी। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेगा रोड शो पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर डीएम से इस मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है। शनिवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अधिकारियों की अनुमति के बिना वाराणसी में रोड शो करके चुनाव आदर्श संहिता का उल्लंघन किया। कांग्रेस ने इसके साथ ही चुनाव आयोग से कहा कि वह प्रधानमंत्री और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई करे। कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने वाराणसी के डीएम से इस मामले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने वाराणसी में सक्षम प्राधिकार से जरूरी अनुमति के बिना, बीएचयू, काशी हिंदू विश्वविद्यालय से रोड शो निकालां। कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी से अपनी शिकायत में कहा कि मोदी का रोड शो तीन निर्वाचन क्षेत्रों- उत्तर वाराणसी, दक्षिण वाराणसी और वाराणसी कैंट में किया गया और यह संबंधित प्रशासन की अनुमति के बिना किया गया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की विधिक और मानवाधिकार इकाई के सचिव प्रभारी के सी मित्तल ने यह अनुरोध किया है कि नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाए जो रोड शो का हिस्सा थे।
मित्तल ने कहा कि रोड शो तीन विधानसभा सीटों को कवर करता है जिसमें वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट और वाराणसी उत्तर शामिल हैं और मोदी कार्यक्रम के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर भी गए। मित्तल ने कहा, यह सब रोड शो के लिए चुनाव आयोग के सक्षम प्राधिकारी से अपेक्षित अनुमति लिए बिना किया गया। साथ ही शिकायत में कहा गया है, हमारी प्रार्थना है कि मोदी समेत रोड शो में हिस्सा लेने वाले सभी भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए और प्राथमिकी दर्ज की जाए।
वहीं वाराणसी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जितेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मंदिर जाने के बारे में अनुमति मांगी गई थी, जब वे काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर पूजा अर्चना करने जा रहे थे तब भीड़ उनके साथ हो चली। जितेंद्र सिंह के अनुसार, चुनाव आयोग सभी चुनाव प्रचार करने वालों पर नजर रखे हुए हैं।

Share

Related posts

Share