Breaking News

वाराणसी में 4 कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी

विजय श्रीवास्तव
-कुल संक्रमितों का आंकड़ा 126 पहुचा
-आज 7 हुए डिस्चार्ज, स्वस्थ्य होकर घर जा चुके मरीजों की संख्या 77 हुई
-जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 45

वाराणसी। जनपद में प्रशासन के सर्तकता के वाउजूद कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज गुरूवार के दिन भी 4 नए मरीज सामने आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में परेशान है। जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 126 हो गयी है। वहीं 77 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 4 लोगों की मौत भी हुई है। वर्तमान में जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 45 है ।


कोरोना पॉजिटिव में आज पहला मरीज 27 वर्षीय शंकर धाम कॉलोनी कबीर नगर थाना भेलूपुर का रहने वाला है। मुंबई में यह शादी पार्टी में सजावट का कार्य करता था। 16 मई को ट्रेन द्वारा मुंबई से वाराणसी आया। स्क्रीनिंग किए जाने पर लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया।

वहीं दूसरा 30 वर्षीय मरीज तुलसी कुआं हंकायटोला थाना चेतगंज का रहने वाला है। यह अपने घर पर वाशर बनाने का कार्य करता है। कफ, फीवर की समस्या होने पर मरीज स्वयं बीएचयू की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर सैंपल लिया गया।


जबकि तीसरा 23 वर्षीय मरीज बिहार की रहने वाली है, जो प्रसव के लिए दिनांक 19 मई को बीएचयू में भर्ती हुई थी। प्रसव उपरांत मां एवं बच्चे दोनों स्वस्थ हैं। इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार मां को कोविड आइसोलेशन वार्ड में एवं बच्चे को मां से अलग एल आई सी यू में भर्ती किया गया है, साथ ही यह भी बताया गया कि नवजात का भी सैंपल लिया जाएगा। यह मरीज बिहार के जनपद रोहतास की रहने वाली है।

चौथा मरीज 19 वर्षीय यह मरीज ग्राम औढ़े थाना रोहनिया का निवासी है। दिल्ली में एसएससी की तैयारी करता था। 17 मई को दिल्ली से ट्रेन द्वारा वाराणसी आया। वाराणसी आने पर स्क्रीनिंग के बाद इसकी सेंपलिंग कराई कराई गई।


इसके साथ ही खुशी की बात यह रही कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 7 मरीजों को स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज कर दिया गया। आज डिस्चार्ज हुए मरीजों में दो मदनपुरा हॉटस्पॉट्स से, तीन पोस्टमैन की फैमिली छीतुपुर हॉटस्पॉट से एवं दो होटल व्यवसाई के परिवार लल्लापुरा हॉटस्पॉट से संबंधित है।

Share

Related posts

Share