Breaking News

वाराणसी : सारनाथ स्थित लोहिया नगर कालोनी में 10 लाख की चोरी

home

विजय श्रीवास्तव
-घटना के दो घंटा बाद लखनऊ से घर पहुंचा परिवार, देखकर हतप्रभ
-पांच कमरों के ताले तोड कर दिया घटना को अंजाम
वाराणसी। सारनाथ थाना क्षेत्र में स्थित लोहिया नगर कालोनी में बेखौफ चोंरो ने शनिवार की रात में फाटक फांद कर पुलिस विभाग में कार्यरत एकाउटंेट के घर के अन्दर घुस कर पंाच कमरों का ताला तोड कर गोदरेज आलमीरा में रखे 10 लाख से अधिक के आभूषण व अन्य कागजात उठा लें गये। घटना के लगभग दो घंटा बाद ही लखनऊ गया परिवार के वापस लौटने पर घटना की जानकारी हुई। आनन फानन में सूचना पर सारनाथ एसओ, डाग स्वायड, फ्रांगेंसिक टीम भी मौंके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी।

LOHIYA 1

बताया जाता है कि वाराणसी में पुलिस लाइन में एकाउटेंट के पद पर कार्यरत मोहन कुमार श्रीवास्तव का मकान प्लाट नं. 99, लोहिया नगर मेें स्थित है। वे अपनी पत्नी कल्पना श्रीवास्तव व बेटे-बेटी के साथ शुक्रवार को दोपहर में लखनऊ बेटे को परीक्षा दिलाने गये थे। शनिवार को जब वे रात में 11.30 पर घर पहुंचे और फाटक का ताला जब उन्होंने खोला तो अन्दर का ताला टूटा देख और अन्दर की सभी बिजली जलती देख वे अवाक रह गये। घर के मेन दरवाजे के सहित चोंरो ने पांच कमरों को ताला तोडा था। एक कमरें में रखे गोदरेज आलमीरा में स्थित लाकर को चोरों ने तोड कर उसमें रखा पत्नी कल्पना व उनकी माॅ के सभी आभूषण चोर उठा ले गये। इस दौरान पास मंे ही रखे एक अन्य बैग को भी चोर उठा ले गये जिसमें पास-बुक सहित अन्य कागजात रखे थे। गोदरेज का ताला तोडने में चोंरो ने रसोई में से सडसी, कैंची, पेचकस आदि का भी इस्तेमाल किया।

sumedh 123456

समीप में रह रहे एक महिला ने बताया कि रात में 8 बजे वह सडक पर टहल रही थी तो उनके घर में घुप्प अंधेरा था। सभी बिजली बन्द थी। जब कि तीन घंटे बाद परिवार लौटा तो अन्दर की सभी बिजली जल रही थी। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोंरो ने शनिवार को ही घटना को अंजाम दिया। सूचना पर तत्काल पहुंची डागस्क्वायट टीम ने जब जांच प्रारम्भ की तो डाग घर से निकल कर रेल लाइन डाकने के बाद लोहिया नगर में ही एक नर्सिंग होम के आगे एक खाली प्लाट पर जाकर रूक गया। फ्रांसेगिक टीम ने चोरांे के फिंगर प्रिन्ट के निशान लिया हैं। 

chandima 11

Share

Related posts

Share