Breaking News

वाराणसी : सीईओ ने किया ममता संस्था के कार्यो का निरीक्षण

abc 2
-चोलापुर ब्लाक के 37 गावों में चल रहा है कार्यक्रम
-प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों से मिल कर जाना हाल
वाराणसी। ममता संस्था द्वारा संचालित वाराणसी के चोलापुर ब्लाक के 37 गांवो में चल रहे प्रोजेक्ट कार्यो का निरीक्षण आज ममता संस्था के सीईओ अशोक राय सिंघानिया ने किया। इस दौरान उन्होंने गांवो में चल रहे कार्याे का जहां विधिवत अवलोकन किया वहीं प्राजेक्ट से जुड़े ग्रामीण महिला, पुरूष व बच्चों से भी बातचीत कर कार्यो के सच्चाई के बारें में जानने की कोशिश की।
गौरतलब है कि ममता संस्था वाराणसी के चोलापुर ब्लाॅक में एपीपीआई परियोजना के तहत 37 ग्राम पंचायतों में कार्य रही है। दिल्ली से पहुंचे सीईओ अशोक राय ने इस दौरान चोलापुर गांव के पंचायत भवन पर कलस्टर मीटिंग में पीयर एजुकेटरो से उनके कार्यो के जाना जैसे पियर को जानकारी क्या क्या है व अपने गांव के युवा सूचना केंद्र के बारे वहा पर उपलब्ध सुविधाओ व किशोर किशोरियो को कैसे पोषण स्वास्थ्य व निजी साफ सफाई व सामुदायिक साफ सफाई पर कैसे जानकारी देते है, बारे में जाना उसमे क्या चैलेंज आते है व इस कलस्टर मीटिंग में आप क्यों आते है,  किशोर-किशोरी आप लोगो की बात सुनते है, पियर एजुकेटर को इस कार्य से क्या अनुभव हुआ या उन्हें कैसा लगता है आदि प्रश्नों से कार्यो के बारें में मूल्यांकन किया। इस दौरान वहा पर एएनएम  दीदी व  आगनबाड़ी से भी ममता के कार्यो के बारे में पूछताछ की।

abc 1
तत्पश्चात बरथौली गांव में खुले युवा सूचना केंद्र पर गए जहाँ पर पियर एजुकेटर वाआईसी मैनेजर व कुछ किशोर-किशोरियों व उनके माता पिता से भी मिले। इस दौरान श्रीमती उर्मिला देवी आशा बहन व ग्राम प्रधान अमरजीत यादव से भी मिलकर उन्होंने कार्यक्रम के आउटपुट व इनपुट के बारें में जायजा लिया। इसके साथ ही वे देवानंदपुर गांव में कस्तूरबा आवासीय गांधी विद्यालय में किशोरियो से भी मिले व उनकी समस्याओं के बारें में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने किशोरियों से स्वागत गीत सुने व उनसे ममता के कार्यो के बारे में भी पूछताछ की।

Share

Related posts

Share