Breaking News

वाराणसी : सोमवार से दुकानें 9 बजे से सांय 5 बजे तक खुलेगीं, डीएम ने जारी की नई गाइडलाइंस

विजय श्रीवास्तव
-फिर हुआ समय में परिवर्तन
-बैंक में अब ग्राहकों के लिए 4 बजे तक हो सकेगा काम

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने दुकानों व कार्यालयों को खोलने व बन्द करने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जारी किए गए नए फरमान के अनुसार सभी दुकानें व मार्केट खोलने का समय अब प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। 9 बजे से पहले कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। अन्य नियम पहले के ही लागू रहेंगे। सब्जी, दूध, गल्लामंडी का समय पूर्व निर्धारित ही रहेगा।
इसके साथ ही जारी निर्देश में सभी बैंकों को निर्देेशित किया गया है कि ग्राहकों का समय अपराहन् 2 बजे के स्थान पर अब अपराहन् 4 बजे सुनिश्चित करने को कहा गया है। एलआईसी तथा राज्य सरकार के कार्यलय जो दिन के समय खुलते है उन पर पूर्वत नियम लागू होंगे। इसके अलावा दिनांक 16 में जारी अन्य निर्देश यथावत रहेंगे तथा यह आदेश 9 सितम्बर 2020 तक प्रभावी रहेगा। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, मंडलीय चिकित्सालय, कबीरचैरा तथा लक्सा तीन स्थानों पर स्थित दवाई की सभी दुकाने प्रतिदिन पूरे रात खुली रह सकती हैं।
जनपद में यूरिया खाद की विशेष आवश्यकता को देखते हुए खाद, बीज, कीटनाशक आदि की दुकानें भी दवाईयों की भाॅति शनिवार व रविवार के साप्ताहिक बंदी वालों दिवसों में पूर्वान्ह 9 बजे से सांय 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाती है।

Share

Related posts

Share