Breaking News

वाराणसी : स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियाॅ आज काशी में , अस्थि कलश यात्रा के चलते यातायात डायवर्जन

123456

विजय श्रीवास्तव
-प्रातः 10.30 बजे कलश यात्रा फूलपुर थाना बार्डर से शहर में प्रवेश करेगी
-जनपद के विभिन्न स्थानों से होते हुए डा0 राजेन्द्र प्रसाद घाट तक जायेेगी कलश यात्रा
वाराणसी। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की अस्थि कलश यात्रा आज शनिवार को फूलपुर थाना बार्डर से काशी में प्रवेश करेगी। कलश यात्रा जनपद के विभिन्न स्थानों से होते हुए डा0 राजेन्द्र प्रसाद घाट तक जायेेगी। इस दौरान यात्रा में अत्यधिक भीड़ शामिल होने की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुए महानगर में सुगम यातायात के निमित्त यातायात का डायवर्जन निम्नानुसार किये जाने का निर्णय लिया गया है।
इस सन्दर्भ में सुरेश चन्द्र रावत, पुलिस अधीक्षक यातायात, वाराणसी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में विभिन्न मार्गो पर यातायात का डायवर्जन का निर्णय लिया है। जो निम्नवत है-
1. बाबतपुर से भोजूबीर तक अस्थि कलश यात्रा अपनी बायीं लेन में चलती रहेगी तथा दाहिने लेन में दोनो तरफ का ट्रैफिक चलाया जायेगा।
2. भोजूबीर से सर्किट हाउस, कमिश्नर आवास होते हुए अम्बेडकर चैराहा तक अस्थि कलश यात्रा आते समय भोजूबीर की तरफ जाने वाले समस्त वाहन अम्बेडकर चैराहा, कचहरी चैराहा से होकर अपनें गन्तव्य को जायेंगे।
3. अम्बेडकर चैराहा से नदेसर होते हुए अन्धरापुल तक अस्थि यात्रा के दौरान समस्त वाहनों को कचहरी से डायवर्ट कर पुलिस लाइन होते हुए ताड़ीखाना से चैकाघाट की तरफ चलाया जायेगा। अन्धरापुल से नदेसर की तरफ आने वाले वाहन पूर्व की भाॅति अपनी लेन में चलते रहेंगे।
4. अन्धरापुल से तेलिया बाग अस्थि कलश यात्रा के समय वाहनों को तेलियाबाग से चैकाघाट से अन्धरापुल की तरफ निकाला जायेगा। दाहिनी लेन से आने वाले वाहन पूर्व की भाॅति अपने लेन में चलते रहेंगे।
5. तेलियाबाग से लहुराबीर की तरफ अस्थि कलश यात्रा के समय वाहनों को तेलियाबाग से मोड़कर चैकाघाट होकर लकड़मण्डी से संस्कृत विश्वविद्यालय, पिपलानी कटराह होकर गंतव्य की तरफ मोड़ा जायेगा तथा लहुराबीर से तेलियाबाग की तरफ आने वाले वाहन पूर्व की भाॅति अपने लेन में चलते रहेंगे।
6. लहुराबीर से मैदागिन की तरफ अस्थि कलश यात्रा के दौरान दाहिने लेन से आने वाले समस्त वाहन अमर उजाला तिराहे से होकर लकड़मण्डी गोलगड्ढा होकर गंतव्य को जा सकेंगे।
7. मैदागिन से गोदौलिया अस्थि कलश यात्रा के दौरान समस्त वाहनों को गोदौलिया, रामापुरा, नई सड़क होकर पियरी से मोड़ दिया जायेगा, जो गंतव्य की तरफ आवागमन कर सकेंगे। इस दौरान उक्त मार्ग पर किसी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होगा।
8. एम्बुलेंसध्शव वाहन इस प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे।
9. यह डायवर्जन व्यवस्था अस्थि कलश यात्रा के दौरान तक ही लागू रहेगा।

 

Share

Related posts

Share