Breaking News

वाराणसी: 7 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 1 की मौत, पयर्टन स्थली सारनाथ के दो कालोनी में मिले 2 मरीज

विजय श्रीवास्तव
-2 अन्य पॉजिटिव आये मरीज दूसरे जनपद के हैं
-कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 291 हुई
-214 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं

वाराणसी। आज मंगलवार को बीएचयू लैब से 93 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जिसमे जनपद में 07 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। वैसे 02 अन्य पॉजिटिव आये मरीज दूसरे जनपद के हैं। जिसमें से एक का संबंध बिहार व एक का संबंध जनपद मिर्जापुर से है। इस प्रकार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 291 हो गई है। 214 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 69 है। जनपद में आज 05 नया हॉटस्पॉट गोलघर थाना कोतवाली, हुकूलगंज थाना कैंट, बुद्धा सिटी कॉलोनी व नंद नगर काॅलोनी थाना सारनाथ, प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी थाना बनेगा।


पॉजिटिव आये पहले 35 वर्षीय तथा 33 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध गोलघर मैदागिन से है। 72 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध पूर्व में घोषित हॉटस्पॉट के पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट का है। 24 वर्षीय चैथे मरीज का संबंध बुद्धा सिटी कॉलोनी सारनाथ से है खास बात यह है कि पाॅचवा 55 वर्षीय मरीज भी सारनाथ के ही नंद नगर काॅलोनी (आशापुर) से मिलने से पयर्टन स्थल सारनाथ में भी कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। छठें 26 वर्षीय मरीज का संबंध प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी पांडेपुर से है। यह मरीज फ्लाइट से मुंबई से जनपद वाराणसी आया था। 77 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध हुकूलगंज से है। यह पूर्व से टी0बी0 के मरीज थे और 2014 में इनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। यह मरीज जो कि रेलवे से अवकाश प्राप्त कर्मचारी है की मृत्यु बीएचयू में दिनांक 15 जून को हो गई, इस मरीज की रिपोर्ट इसकी मृत्यु के बाद आई है। बी0एच0यू0 में भर्ती 01 कोरोना पॉजिटिव मरीज का फॉलोअप सैम्पल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया।


इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 150 हो गयी है। आज 01 हॉटस्पॉट गाडर थाना फूलपुर ग्रीन जोन में आ चुका है। इस प्रकार 74 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 76 है। जिसमें से 38 ऑरेंज जोन में एवं 38 रेड जोन में है। जनपद में आज कुल 104 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8205 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं जिसमें से 7743 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुके हैं। 462 सैंपल का परिणाम आना अभी अवशेष है। प्राप्त परिणामों में 7456 परिणाम नेगेटिव एवं 291 परिणाम पॉजिटिव है।

Share

Related posts

Share