Breaking News

सपा-बसपा और कांग्रेस में ट्वेंटी-ट्वेंटी का मैच चल रहा है: दिनेश शर्मा

-तुष्टिकरण की सीमा चरम पर है
–पिछली सरकार के दौरान 400 दंगे हुए थे

लखनऊ। आज जहां कांग्रेस ने यूपी में धुआधार हो रहे तबादले पर भाजपा को घेरा तो वहीं भाजपा भी आज पूरे हमलावर मूड में दिखी। योगी सरकार में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सपा-बसपा और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज उपद्रवियों के तुष्टीकरण के लिए एवं असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देने की प्रवृत्ति का एक अलग ही ट्वेंटी-20 मैच चल रहा है। इनके बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी मची हुई है।
आज लखनऊ में दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में नई-नई बातों का उल्लेख किया है। उनके विधानसभा दल के नेता उनसे भी आगे निकल गए हैं और उपद्रवियों को सम्मान देने की बात कर रहे हैं। इस पर आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि ये लोग पूर्व में ही आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने का जो प्रयास किया गया था उस पर न्यायालय ने हस्तक्षेप किया था और खूंखार आतंकियों को सजा भी दी थी। श्री शर्मा ने कहा कि यह सपा की कार्यशैली और आदत है। उनके नेताओं का कहना है कि रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों को जाने नहीं देंगे। यहां दल का लालच इस कदर पहुंच गया है। तुष्टिकरण की सीमा चरम पर है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारी सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। हमारी सरकार ने तेजी से हालात को सामान्य करने की व्यवस्था की है। कांग्रेस कहती है हम वकील देंगे और सपा कहती है हम सम्मान देंगे पुरस्कार देंगे। लेकिन यह जान लीजीए कि आप संविधान के विरुद्ध जाने की प्रवृत्ति लोगों को दे रहे हैं। जिससे लोग भटकाव की राजनीति करेंगे और वैमनस्य पैदा होगा। उन्होंने कहा कि साहब भीमराव अंबेडकर का संविधान बनाया है जिसमें भारत की संप्रभुता भारत की संरक्षण की व्यवस्थाएं विद्यमान थी लोकसभा और राज्यसभा में कानून बन जाता है। उसे सबको पालन करना चाहिए यही व्यवस्था रहेगा भारत बदल रहा है भारत सपेरों वाला देश नहीं है भीख मांगते हुए लोगों को दुनिया में दिखाने का देश नहीं रहा अब डिजिटल इंडिया का और नए जमाने का मोदी जी का देश है सभी विकास योजनाओं का केंद्र बिंदु जो बनेगा वह एनसीआर क्रिस्टल में जो दर्ज होगा वही उसका आधार होगा परदेस में देश में नोएडा में बड़ी फैक्ट्रियां लग रही हैं तमाम चीनी मिलें चलने लगी है दर्जनों मेडिकल कॉलेज हम लोग बना रहे हैं वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत जिले जिले में रोजगार दें रहे हैं चारों तरफ देखिए चाहे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे हो जाए उन्हे खंड एक्सप्रेसवे हो चाहे डिफेंस कारीडोर रहा हो लखनऊ के चारों तरफ आउटर रिंग रोड 100 करोड़ की लागत से बन रहा है गोरखपुर लिंक रोड बन रहा है चारों तरफ विकास की अवधारणा ने अब तक विकास की व्यवस्था पैदा की है माध्यमिक शिक्षा विभाग में भी हजारों की संख्या में माध्यमिक शिक्षा में भर्ती हुई है कई जगहों पर भर्तियां अंतिम चरण पर है रोजगार सृजन के दृष्टिकोण से भी सरकार ने बेहतर कार्य किया है उनकी सरकार में तो दो-तीन जिले केवल वीआईपी घोषित हो जाते थे तो पता चलता था वहीं पर केवल बिजली आएगी अब 24 घंटे में 20 घंटे तहसील स्तर पर बिजली सप्लाई की जा रही है लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में यह बदला हुआ उत्तर प्रदेश है कुछ लोगों की नजरें बदली है और कुछ लोगों को दिखाई नहीं पड़ रहा कि यहां कितना विकास हुआ है।
उन्होंने अखिलेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि 400 दंगे पिछली सरकार में हुए थे हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ 265 पुलिसकर्मियों पर जो हमले हुए हैं उनकी तकलीफ में उन्हें नहीं दिखेगी मेरठ में पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का कार्य किया जाया जा रहा था ऐसे लोगों की सीसीटीवी फुटेज हैं उन्हें आज ए लोग बचाने की बात कर रहे हैं उनको यह लोग संविधान संरक्षक कह रहे लोगों का भरोसा हमारी सरकार पर बहा है हमारी सरकार ने तेजी से हालात को सामान्य करने की जो व्यवस्था की है। यह विपक्ष के लिए हताश करने के लिए है। हम संविधान की रक्षा भी करेंगे और लोगों की सुरक्षा भी करेंगे और यह भी तय करेंगे कि एक भी निर्दोष पर कार्यवाही ना होने पाए इसके लिए हम जन जागरण करेंगे लोगों को जागरूक करेंगे।

Share

Related posts

Share