Breaking News

सम्पादकीय कलम से

तेज संचार और समाचार के वर्तमान दौर में समय और सुविधा अहम मुद्दे हैं। समय का तेजी से बीतना आज के बजारवादी उपभोक्ता मित्र व्यवस्था का अभिन्न पहलू है। ऐसे में समय प्रबंधन और सटीक सूचना का महत्व बढ़ना तय है। यह समय की मांग भी है। सुधीजन और शुभेच्छुओं तक ससमय पहुंचना अपने सामाजिक सरोकारों के प्रति जिम्मेदारी दोनों की पूर्ति का कार्य करने का प्रयास हमनें अपने खबर पोर्टल के माध्यम से  हमने किया है। हम अपेक्षा करते है कि आपका स्नेह और समर्थन मिलता रहेगा।

हम अपनी खबरें प्रमाणिक रखेंगे और समय से आप तक पहुंचायेंगे। हमारी यह नीति  सर्वोपरि रहेगी। आज संचार के क्षेत्र में नित नये परिर्वन हो रहे है। अखबार रेडियो टेलिविजन से शुरू यह  सिलसिला हर हाथ में मौजूद फोन की एक क्लीक तक जा पहुंचा है। इस दौर की खूबिया और खामियां भी है। एक ओर आत्मप्रचार और धार्मिक उन्माद फैलाने का काम हो रहा है तो दूसरी तरफ भ्रामक विज्ञापन का बोल बाला है। खबरें जिनका समाज से सीधा संबध है धीरे-धीरे खोती जा रही है इस भागम-भाग में।

हम कोई वैचारिक क्रांति कर सारी तस्वीर बदल देंगे ऐसा दावा करने का न तो हमारा प्रयास है नही हम ऐसा करेंगे। कोशिश है कि हम अपने प्रयास से आप तक नियत समय से पंहुचते रहे और हमारें जीवन का प्रभावित करने वाले मुद्दों पर बेबाक हो कर अभिव्यक्ति करते रहें।

इस कार्य में हमारी सामान्यतया जिम्मेदारी भी बड़ी है। जब हम किसी भूमिका का  निर्वाह करते है तो उसके  साथ मिली जिम्मेदारी को पूरे मनोयोग से निभाना भी बड़ा कर्तव्य हो जाता है। हम ऐसा करेंगे भी। अगर कहीं कोई त्रुटि होगी तो हम तत्पर होंगे उसके सुधार के लिए आपके सुझाव का हम सदैव स्वागत करते हैं।

 

आलोक कुमार

 

 

 

 

Share

Related posts

Share