Breaking News

सरकार हम बुनकरों की अग्नि परीक्षा न ले, बुनकरों ने निकाली आज शांति पदयात्रा

विजय श्रीवास्तव
कटेहर चैकाघाट बजरडीहा मदनपुरा चैकाकाघाट मदनपुरा बड़ी बाजार आदि क्षेत्रों से निकाली बुनकारों ने शांति पदयात्रा
-प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी का कल वाराणसी आगमन
-कल से और तेज करेंगे बुनकर अपने आन्दोलन को

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ बुनकरों ने अब पूरी तरह से मोर्चा खोल दिया है। वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ व बुनकर बिरादाना तंजीम के साझा पहल पर आज बुनकरों ने अपने अपने क्षेत्रों से कटेहर चैकाघाट बजरडीहा मदनपुरा चैकाकाघाट मदनपुरा बड़ी बाजार आदि सभी क्षेत्रों से शांति पदयात्रा निकाली। जो कि बुनकर कॉलोनी में जाकर समाप्त हुआ। अध्यक्ष राकेश कांत राय ने कहा कि सरकार हम बुनकरों की अग्नि परीक्षा न ले आज 50 दिन से ऊपर हो गए । कल बुनकर बंधुओं ने मस्जिद में दुआ ख्वानी की और सरकार के शुद्धि-बुद्धि के लिए यज्ञ भी किया फिर भी सरकार की आंख नहीं खुल रही है। जबकि प्रतिदिन डेढ़ सौ करोड़ से ऊपर के राजस्व की क्षति हो रही है और बुनकरों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।


गौरतलब है कि बुनकर विगत 50 दिनों से बेहतर फ्लैट रेट बहाली के लिए आन्दोलनरत हैं। आन्दोलन की धार तेज करने के लिए कल प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी साहब आ रहे हैं, उम्मीद की जा रही है कि कल से बुनकर आंदोलन की दिशा और धारा बदल जाएगी। बुनकरों ने चेतावनी दी है कि किसी भी कीमत पर हम बुनकरों की मांगों को कुचला नहीं जा सकता। आज बनारस कलाबत्तू जरी उद्योग महासंघ के अध्यक्ष राजेंद्र गांधी कुशवाहा ने अपना समर्थन पत्र सौंपते हुए कहा हम फ्लैट रेट बहाली के लिये अपना समर्थन वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ को देते हैं और उनके आंदोलन में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और प्रदेश सरकार को यह बताना चाहते हैं कि अब बनारस में पूरी तरीके से बुनकर आंदोलन के पक्ष में आग लग चुकी है । यदि जल्दी उसका समाधान नहीं निकला तो प्रदेश सरकार भी इस आग में जल जायेगी ।


आज की शांति पदयात्रा में सभी तंजीमों के सरदार महतो साहबान और वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के पदाधिकारी गण मौजूद थे जिसमें प्रमुख रुप से सर्वश्री अकरम अंसारी मेहताब आलम बेलाल अहमद शैलेश सिंह ज्वाला सिंह अजीत कुमार गुप्ता, संजय प्रधान ,अनीशुर्रहमान, मुरारी मौर्य, इशरत उस्मानी .अनिल मुंद्रा सहित सैकडों लोग शामिल रहें।

Share

Related posts

Share