Breaking News

सीएम योगी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में से वाराणसी का नाम काट कर पीएम मोदी को दिया धोखा : अखिलेश यादव

aaaaaa

पंकज गुप्ता
-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में से समाजवादी का नाम हटाने पर बिखरे अखिलेश
-कहा कि सपा के प्रोजेक्ट का दोबारा शिलान्यास कर रही है भाजपा
लखनऊ। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के्रडिट को लेकर सपा और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। शनिवार को पीएम मोदी के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के पूर्व ही शनिवार को राजधानी स्थित सपा मुख्यालय में कास्ट कटिंग के मुद्दे पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का जो खाका समाजवादी सरकार ने तय किया था, उसमें बनारस, अयोध्या और गोरखपुर को भी जोड़ा जाना था लेकिन आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और उन्हें पता भी नहीं चला। साथ ही मानक के साथ खिलवाड करते हुए लागत कम कर दिखाने का भी काम किया है।

ASHOKA INSTITU

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्सप्रेसवे के उद्धाटन से पहले कहा कि उनकी योजनाओं को सरकार अपने नाम से प्रचारित कर रही है। अखिलेश ने कहा कि ‘‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे‘‘ का शिलान्यास पहले ही कर चुके हैं। बीजेपी अब समाजवादी शब्द को हटाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के नाम पर उद्धाटन कर रही है। प्रदेश में आज सपा की सरकार होती तो ये एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो गया होता।
गौरतलब है कि सपा और भाजपा के बीच प्रदेश के कई प्रोजेक्ट्स को लेकर श्रेय लेने की होड़ दिन पर दिन तेज होती जा रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी पर सपा सरकार में शुरू हुए प्रोजेक्ट का दोबारा उद्घाटन व शिलान्यास कर भगवा रंग चढ़ाने का आरोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दावा किया था कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की लागत को कम करके 1515 करोड़ रुपए बचाए हैं। साथ ही सपा सरकार पर भ्रष्टाचार करने के लिए टेंडर में जल्दबाजी करने का आरोप भी लगाया था।
सपा मुखिया ने कहां कि केंद्र की बीजेपी सरकार के चार साल और राज्य में योगी सरकार के एक साल में एक भी ऐसा काम नहीं हुआ जिसका श्रेय बीजेपी को जाता हो। बीजेपी सरकार समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।

meridiyan 1

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। बीजेपी सरकार के पास उपलब्धि गिनाने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पूर्वांचल एक्सप्रेस की मूलभूत तैयारियां समाजवादी पार्टी की सरकार की किया था। तकनीकी रूप से भी हमारी सोच थी। ये पूरा एक्सप्रेसवे समाजवादियों का दिया हुआ है। इस हाइवे का टेंडर भी हमने किया। इसमें से समाजवादी नाम निकालकर फीता कांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार कह रही है कि एक्सप्रेसवे को वे बहुत सस्ता बना रहे हैं। ये झूट बोल रहे और धोखा दे रहे हैं। हम 6 लेन को विस्तार करके 8 लेन बनाना चाहते थे, लेकिन इन्होने 6 लेन पर फिक्स कर दिया। सड़क की रोशनी खत्म कर दी. इतना ही नहीं नागरिक सुविधाओं को भी खत्म कर दिया गया। अखिलेश ने कहा कि सस्ता बनाने के चक्कर में एक्सप्रेस वे को घटिया बना रहे हैं।

LOHIYA 1

इस दौरान अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नरेंद्र मोदी धोखा दे रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से पीएम के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और मोदी को पता ही नहीं। कांग्रेस से गठबंधन पर बोले अखिलेश ने कहा कि हम दोस्ती नहीं तोड़ते हैं। सामाजिक सदभाव और सामाजिक न्याय के लिए हम काम करते रहेंगे।

 

 

Share

Related posts

Share