Breaking News

सुनहरा अवसर !!! Rishabheacademy दे रहा है प्रतियोगी परीक्षा के लिए एक माह तक फ्री माॅक टेस्ट

विजय श्रीवास्तव
-Rishabh Week के तहत 99 प्लान पूरी तरह से फ्री
-10 दिसम्बर तक अभ्यर्थी उठा सकते है लाभ
-Eclara ऐप अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर भी दे सकेंगे माक टेस्ट
वाराणसी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए Rishabheacademy.in एक सुनहरा अवसर लेकर आया है। 10 दिसम्बर तक अकादमी किसी भी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को पूरे एक माह तक पूरी तरह से फ्री माॅक टेस्ट की सुविधा मुहैया कराने जा रहा है। इतना ही नहीं अभ्यर्थी माॅक टेस्ट के बाद सात तरीके से अपनी तैयारी की समीक्षा भी विधिवत कर सकेंगे कि उन्हें अभी और कितनी मेहनत की जरूरत है।
गौरतलब है कि आज अधिकतर परीक्षा आनलाइन हो रही हैं। अधिकतर अभ्यर्थी आज प्रतियोगी पुस्तकों व कोचिंग के माध्यम से तैयारी करते है। जहां तक कोचिंग की बात की जाए तो आज भी अधिकतर कोचिंग में आफ लाइन की पढाई की जाती है और पेपर के माध्यम से ही उनके टेस्ट लिए जाते हैं। जब यही अभ्यर्थी परीक्षा हाल में कम्प्युटर के सामने आनलाइन परीक्षा के लिए बैठते हैं। तो एक तो अभ्यास न होने की वजह से वह आते हुए प्रश्नों को छोड आते हैं। ग्रामीण इलाकों से आने वाले विद्यार्थियों की लिए यह समस्या और बडी है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस Rishabheacademy.in को बनाया गया है। इस साइट को कमानें के लिए नहीं बनाया गया। वरन कम से कम कीमत पर गरीब विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करना है। जो दूर जाकर महंगे कोचिंग में सरकारी परीक्षा की तैयारी नहीं कर सकते हैं। इसके पीछे एक व्यक्ति का महान उद्देश्य व संकल्प है, जिसकी एकलौती सन्तान उसका पुत्र सिविल सर्विस की तैयारी के लिए दिल्ली में रह रहा था लेकिन अचानक उसकी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गयी। जिस पर उन्होंने ऐसे विद्यार्थियों के लिए कुछ करने का संकल्प लिया, जिन्हें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए घरों से दूर जाना पडता है। इसी संकल्प को आत्मसात करते हुए उन्होंने इस Rishabheacademy.in को प्रारम्भ किया। अपने बच्चें रिषभ के नाम पर ही उन्होंने साइट का नाम भी Rishabheacademy.in रखा। जिसका जन्म दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में पडने के कारण उन्होंने प्रत्येक वर्ष एक सप्ताह तक किसी भी परीक्षा के लिए पूरे एक माह तक फ्री माकटेस्ट करने का निर्णय लिया था। जिसके तहत इस वर्ष भी 10 दिसम्बर तक प्लान 99 के तहत किसी भी सरकारी परीक्षा बैंक, रेलवे, एसएससी, सीटेट, यूपी टेट सहित 70 प्रतियोगी परीक्षा में फ्री में रजिस्ट्रेशन कर सकते हेैं। इसके साथ ही एक ऐप Eclara को आप प्ले स्टोर पर डाउन लोड कर माकटेस्ट अपने मोबाइल पर ही दे सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए साइट के दाहिनी तरफ पहले अपने आपको रजिस्टर्ड करना होगा। उसके बाद एक्जाम पर क्लीक कर उसमें दिए परीक्षा को सेलेक्ट कर लें। उसके बाद लैंग्वेज में हिन्दी या अंग्रेजी जो भी आप सेलेक्ट करना चाहें कर सकते हैं। उसके बाद आप डेमो भी दे सकते हैं। उसके बाद बाइ नाउ पर क्लीक करें। फिर सेलेक्ट प्लान 99 पर क्लीक कर फिर प्लेस आर्डर पर क्लीक दें। उसके बाद आप मोबाइल नम्बर 8318543364 या 8090440834 पर फोन कर सूचित कर दें या वाटसअप कर दें। आप मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाकर Eclara डाउन लोड कर उससे भी माकटेस्ट की तैयारी कर सकते हैं।
इसके साथ ही लडकियों के लिए केवल Academy ने केवल 500 रूपये में पूरे एक वर्ष के लिए किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए प्लान बनाया है। जिसमें उस परीक्षा से सम्बन्धित सलेबस के साथ उस परीक्षा से जुडी सभी बातें विस्तार से दी जाएगीं। साथ ही पूरे एक वर्ष अनलिमिटेड माकटेस्ट की व्यवस्था भी होगी। इसके साथ सभी प्रकार की आने वाली प्रतियोगी परीक्षा की जानकारी के साथ समसामयिक ज्ञान भी उन्हें समय-समय पर मिलती रहेगी।

Share

Related posts

Share