Breaking News

15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का ऐलान

फाइल फोटो
विजय श्रीवास्तव
-डॉ. पोखरियाल ने एक इंटरव्यू में आज यह बात कही
-दोबारा स्कूल खोलने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा था पत्र

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि संभवतः 15 अगस्त 2020 के बाद शैक्षणिक संस्थान खुल जाएं। इसके साथ ही यह कोशिश होगी कि ‘15 अगस्त तक सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं।‘ डॉ. पोखरियाल ने एक इंटरव्यू में आज उक्त बात कही है।


गौरतलब है कि विगत कई दिनों से स्कूल खुलने को लेकर अभिभावकों व छात्रों में उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। स्कूल संचालक भी स्कूल खुलने को लेकर कोई स्पष्ट आदेश के चलते परेशान चल रहे थे। अब आज डाॅ पोखरियाल के इंटरव्यू से यह कयास लगाए जा रहे है कि संभवतः 15 अगस्त 2020 के बाद शैक्षणिक संस्थान खुल जाएं।


वैसे स्कूल खोलने को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल पुनः खोलने की योजना पर पत्र लिखा था। इस बात की जानकारी उन्होंने कल ट्वीट के माध्यम से दी थी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था, ‘‘समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाए।‘‘
गौरतलब है कि देश के सभी स्कूल- कॉलेज मार्च महीने से बंद है।. ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है, लेकिन देश के अधिकतर भागांे में संसाधन न होने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई आज भी हकीकत से कोसों दूर है।

Share

Related posts

Share