2019 लोकसभा चुनाव के लिए नवरत्न की घोषणा आज, मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, सहयोगियों को रखा दरकिनार

modi
-आज 10.30 पर होगा शपथ ग्रहण
-कई की बदल सकती है जिम्मेदारी
-रेल विभाग भी बदले जाने की संभावना
नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने आज बिगुल फूक दिया है। जिसके तहत उसने नौ धुरंधर को मैदान में उतारा है। यह नवरत्नों पर मोदी ने विश्वास कर उन्हें नयी जिम्मेदारी के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसने के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा है। अपने चीन दौरे पर जाने के पहले पीएम नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10.30 बजे अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे। कई दिनों से चल रहे कसरत के बाद इन नौ नामों पर मोहर लगी है। वैसे कयास लगाये जा रहे हैं कि हो सकता है कि अन्तिम समय में भी कुछ फेरबदल हो सकते हैं।  इसमें सबसे बडी बात यह दिखी कि मोदी ने कठिन समय में पालनहार बने अपने सहयोगियों पार्टियों को विस्तार में कोई जगह नहीं दी।
शनिवार दिन भर चले मोदी व अमित शाह के मंथन के बाद जिन नौ नामों पर मोहर लगी है वे संभावित नामों में  2-2 बिहार और यूपी के हैं। जो नये चेहरे शामिल होने की उम्मीद लगायी जा रही है। वे निम्नवत हैं
1. अल्फोंस कन्ननथनम      
2. अश्विनी कुमार चैबे
3.  अनंत कुमार हेगड़े
4. गजेंद्र सिंह शेखावत                            
5. राजकुमार सिंह
6. हरदीप सिंह पुरी
7.  शिव प्रताप शुक्ला
8. सत्यपाल सिंह
9.  वीरेंद्र कुमार
 वहीं इसके अलावा कयास यह भी लगाये जा रहे हैं कि नई मोदी टीम में कई सीनियर मंत्रियों का विभाग बदल सकता है। नितिन गडकरी को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के कयास हैं, तो सुरेश प्रभु को रेल की जगह पर्यावरण मंत्रालय मिल सकता है। राधामोहन सिंह भी कृषि की जगह दूसरे मंत्रालय में शिफ्ट किए जा सकते हैं। वहीं प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल और धमेंद्र प्रधान को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

Share

Leave a Reply

Share