Breaking News

6 बजे से भी नहीं हो सकी बुकिंग शुरू, फिर नहीं खुल रही है IRCTC की वेबसाइट

न्यूज डेस्क
-रेलवे ने असुविधा के लिए जताया खेद
-रेल टिकट नहीं बन पाने से यात्री हो रहे हैं परेशान

नई दिल्ली। आज से रेल विभाग ने शाम 4 बजे बुकिंग शुरू होने का एलान किया था। लेकिन IRCTC की वेबसाइट के काम न करने के वजह से लोग परेशान हैं। थकहार कर रेल विभाग ने अब आज शाम 6 बजे से टिकट बुकिंग का एलान किया है। लेकिन 6 बजे से भी वेेबसाइट नहीं शुरू हो सकी। जिसके चलते लोग काफी परेशान है। ऐप पर भी दिक्कत आने से मोबाइल के जरिए बुकिंग कराने वाले भी परेशान हैं।


गौरतलब है कि करीब 48 दिन के बाद आम यात्रियों के लिए ट्रेन सेवा 12 मई से 30 यात्री ट्रेन कल से चलाने का एलान किया गया है। जिसके लिए ट्रेन टिकट की बुकिंग 11 मई की शाम 4 बजे से शुरू होना, लेकिन आईआरसीटीसी की साइट ही न खुलने से लोग अपने मोबाइल व कम्प्यूटर पर परेशान हैं। लोंगो की शिकायत है कि वेबसाइट ओपन ही नहीं हो रही है। वैसे अब रेलवे की ओर से बताया जा रहा है कि शाम 6 बजे से फिर बुकिंग शुरू होगी, तब किसी तरह की दिक्कतें नहीं आएंगी। अब देखना है कि शाम 6 बजे से निर्वाध रूप से बुकिंग हो पा रही है।


इस सन्दर्भ में रेलवे ने यात्रियों की असुविधा पर खेद जताते हुए रेलवे ने कहा है कि स्पेशल ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है। जिस वजह से टिकट बुकिंग सुविधा थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। अब यात्री 6 बजे के इंतजार में हैं जब दोबारा बुकिंग शुरू होगी। वैसे रेल विभाग को पूरी तैयारी करने के बाद ही एलान करना चाहिए था।

Share

Related posts

Share