Breaking News

5 तरीके आपकी ऑनलाइन जीवनशैली एक कैरियर के अवसर को बर्बाद कर सकती है

बहुत से लोग अपने "काम के जीवन" और उनके "व्यक्तिगत जीवन" को अलग रखना चाहते हैं। हालाँकि, सोशल मीडिया के साथ दोनों दुनिया को टकराने से बचाना मुश्किल हो गया है। आज के नियोक्ता सामाजिक प्रोफाइल के माध्यम से देखेंगे ताकि उन्हें यह तय करने में मदद मिल सके कि नौकरी की स्थिति के लिए कौन अच्छा उम्मीदवार होगा। सोशल मीडिया साइटों पर आपके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली जानकारी की मात्रा आपके व्यक्तिगत जीवन तक पहुंचने के लिए संभावित नियोक्ताओं के लिए आसान बना देती है, जो आपके लिए खराब हो सकते हैं यदि वे कुछ चीजों को स्पॉट करने के लिए होते हैं जो उन्हें बंद कर देंगे, और आपके अवसर को बर्बाद कर देंगे। नौकरी पाने के लिए।

1. वल्गरिटी और अश्लीलता: लोग आम तौर पर इंटरनेट पर उसी तरह बोलते हैं जैसे वे वास्तविक जीवन में बोलते हैं। या कम से कम यही तरीका है कि नियोक्ता सोचते हैं। यदि आप अपने प्रोफाइल में अश्लील भाषा का उपयोग करते हैं, तो नियोक्ता मान लेंगे कि आप एक जीवन शैली का नेतृत्व करेंगे, जहां आप सार्वजनिक रूप से उसी तरह बोलते हैं, और वे किसी ऐसे व्यक्ति को नियुक्त नहीं करना चाहेंगे, जो पेशेवर तरीके से संवाद करने के लिए भरोसा नहीं कर सकते।

2. नकारात्मकता: नियोक्ता ऐसे लोगों को नियुक्त करना चाहते हैं जो अपनी कंपनी में सकारात्मक माहौल बनाए रखेंगे। यदि आप एक नकारात्मक व्यक्ति हैं, तो इसे न दिखाएं। अपने ऑनलाइन प्रोफाइल पर नकारात्मक टिप्पणी या उद्धरण पोस्ट न करें, और जब आप काम पर हों, तो अपने सबसे कठिन को सकारात्मक और उत्साहित करने का प्रयास करें। कार्यस्थल में नकारात्मक टिप्पणी और / या नकारात्मक या अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण लोगों को वास्तव में समाप्त कर दिया गया है।

3. गपशप: यदि आप काम पर गपशप करते हैं या कार्यालय के बाहर सहकर्मियों या पर्यवेक्षकों के बारे में गपशप करते हैं, तो आप अपनी वर्तमान नौकरी, पदोन्नति में मौका, और नई नौकरियों के लिए अपनी क्षमता को खतरे में डाल सकते हैं। यह कठिन हो सकता है, लेकिन इंटरनेट पर और हर जगह गपशप से बचने की कोशिश करें। इंटरनेट यात्रा पर आप जो बातें कहते हैं और वे वहां हमेशा के लिए रहती हैं, भले ही आपको लगता है कि आपने उनसे छुटकारा पा लिया है। एक बार जब आपके पोस्ट को किसी और ने देखा, तो नुकसान पहले ही हो चुका है।

4. अत्यधिक मुखर होना: यदि आपका व्यक्तित्व बहुत बड़ा है, तो यह समस्या पैदा कर सकता है। अब आपको अपने विश्वासों को अनदेखा करने या उन्हें व्यक्त करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इंटरनेट पर अपने विश्वासों को "चिल्ला" या काम पर उनके बारे में बहस करने से बचने की कोशिश करें। हालांकि नियोक्ता को यह तय नहीं करना चाहिए कि उम्मीदवार की मान्यताओं के आधार पर किसे नियुक्त किया जाए, यदि आप उन मान्यताओं के बारे में ज़ोर से और अप्रिय हैं, तो वे आपके प्रति नकारात्मक भावना रख सकते हैं।

5. स्वच्छता और सूरत: एक बार फिर, नियोक्ता आपके लिए एक नौकरी नहीं रख सकते हैं कि आप कैसे दिखते हैं, लेकिन यह प्रभावित कर सकता है कि वे आपके बारे में कैसा सोचते हैं। यदि आप अव्यवसायिक दिखते हैं या आप उन तस्वीरों में साफ नहीं दिखते हैं जिन्हें आपने ऑनलाइन पोस्ट किया है, तो संभावित नियोक्ता आपको काम पर रखना नहीं चाहेंगे क्योंकि आप अव्यवसायिक और अशुद्ध दिखने वाले काम करने के लिए दिखा सकते हैं।

अपने सामाजिक नेटवर्किंग के साथ स्मार्ट बनें और अपनी व्यक्तिगत साइटों पर विवादास्पद या नकारात्मक जानकारी पोस्ट करने से पहले दो बार सोचें। इससे पहले कि आप एक व्यक्ति को अपनी बात कहने का मौका दें, नियोक्ता को एक नई नौकरी मिलने की आपकी संभावना पर चोट न करें।



Source by Erin Kennedy

Share

Related posts

Share