Breaking News

5001 पौधरोपण से काशी की धरती का हुआ श्रृंगार

विजय श्रीवास्तव
-पीएम मोदी के गोद लिए गांव डोमरी में हुआ वृहद पौधरोपण
-सीआरपीएफ 95 बटालियन, वन विभाग व सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वावधान में हुआ आयोजन

वाराणसी। सी आर पी एफ 95 बटालियन पहाड़िया मंडी, सृजन सामाजिक विकास न्यास एवं वन विभाग के संयुक् तत्वावधान में प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव डोमरी में वृहद पौधरोपण का आयोजन किया गया। जिसमे अशोक ,पारिजात, गुड़हल ,गंधराज , अर्जुन ,नीम आदि के वृक्षों का रोपण किया गया। इस दौरान कोरोना से बचने हेतु सीआरपीएफ के द्वारा डोमरी गांव को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज भी किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रोहनिया के विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने इस दौरान लोंगो को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर सीआरपीएफ 95 बटालियन के कमान्डेट नरेन्द्र पाल सिहं पीएमजी के मार्गदर्शन में वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम चलाया गया साथ ही उन्होंने लोगों से पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता के बारे में जागरूक करने के साथ इस बात का विश्वास दिलाया कि देश के किसी भी कोने मे जरूरत पड़ी तो हम सदैव मदद के लिए तैयार है।


इस दौरान मुख्य अतिथि के साथ सीआरपीएफ के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी, सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह एवं डीएफओ वाराणसी महावीर कलौजगी ने सभी को पौध रोपण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाकर पर्यावरण के प्रतिजागरुक किया।
कार्यक्रम में श्रीराम कृपा द्विवेदी, सुरेश कुमार मिश्रा द्धितीय कमान अधिकारी 95, केंद्रीय रिर्जव पुलिस बल के जवानो के साथ डुमरी गांव के लोग बढचढ कर अपना योगदान दिया।

Share

Related posts

Share