Mumbai में 6,000 किलो लोहे का पुल की चोरी, 4 गिरफ्तार

Mumbai में 6,000 किलो लोहे का पुल की चोरी, 4 गिरफ्तार

मुंबई में लोहे का पुल चोरी: आदानी कंपनी द्वारा बनाए गए एक पुल को चोरों ने चुरा लिया है। पुलिस द्वारा 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह पुल पश्चिमी उपनगर में एक नाले पर स्थापित है। यह पुल 6,000 किलोग्राम का है।

बांगुर नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि मलाड वेस्ट में 90 फुट लंबे एक पुल आदानी इलेक्ट्रिसिटी कंपनी द्वारा बिजली तारों के निर्माण के लिए रखा गया था। उन्होंने बताया कि नाले पर स्थायी पुल निर्माण के बाद कुछ महीने पहले अस्थायी ढांचे को दूसरी जगह ले जाया गया था। इसके बाद 26 जून को यह पुल गायब हो गया, जिसके बाद बिजली कंपनी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस अधिकारी के द्वारा जांच का बयान

पुलिस द्वारा जांच में यह साबित किया गया कि पुल को आखिरी बार 6 जून को उसकी स्थान पर देखा गया था। पुलिस ने पुल की खोज के लिए पास के इलाकों में सीसीटीवी फुटेज स्कैन किया और 11 जून को पुल की ओर जा रहे एक बड़े वाहन की खोज की, जो उस दिन पुल की तरफ जा रहा था। अधिकारी ने बताया कि वाहन में लोहे को काटने वाली मशीनें थीं, जिन्हें पुल को तोड़ने और 6,000 किलोग्राम वजनवाले लोहे की चोरी के लिए इस्तेमाल किया गया था।

चोरी की गई पुल बरामद

पुलिस अधिकारी ने आगे की जांच में बताया कि इस प्रोजेक्ट के एक कर्मचारी, जिसने पुल निर्माण का ठेका लिया था, की भी जांच की गई थी। पुलिस ने बताया कि पिछले हफ्ते इस कर्मचारी और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी हुए पुल को बरामद कर लिया गया है और इन चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

By Vijay Srivastava