राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

rashi
दिन: रविवार, 20 अगस्त 2017
 वाराणसी। हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें
मेष राशि-आप आज उर्जावान रहेंगे। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ सकारात्मक विचारों के जरिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। तल्ख बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे गलती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं दृ अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी खुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।
वृष- आप में भरपूर क्षमता है। आप थोड़ी तत्परता दिखाएं। पूरे जोश से किसी बड़ी योजना को पूरा करने की प्लानिंग बना सकते हैं। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम भी मिल सकता है। जिसको पूरा करेंगे तो आपको फायदा होगा। कोई नई वस्तु खरीदने के योग बन रहे हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। आप किसी भी काम में अति करने से बचें। विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। माता से सुख मिलेगा। पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है। आज आप नए कारोबार की रुपरेखा भी बना सकते हैं। बिजनेस बढ़ सकता है। जीवनसाथी से सहयोग मिलने के योग हैं।
मिथुन राशि-आज आप व्यस्त रहंेगे। बेहतर है कि थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। जाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौके हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। सेहत के नजरिे से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है। संगीत, नृत्य और बागबानी जैसे अपने शौकों के लिए भी समय निकालें। इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा।
कर्क – आप आज जोश खरोश में रह सकते हैं। कोई बड़ा काम आपको अकेले ही करना पड़ सकता है। किसी समस्या का समाधान मिल सकता है। दोस्तों से जुड़े किसी काम में उलझ सकते हैं। घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिवार के साथ समय बिताने में आनंद मिलेगा। पैसों के मामलों को लेकर तनाव कम हो सकता है। बिजनेस के बहुत से मामलों में परिवार की सहायता मिल सकती है। आपको गलतफहमी भी हो सकती है। कुछ रिश्तों में कड़वाहट होने की भी संभावना है, सावधान रहें। मन में नकारात्मकता आ सकती है। नए कारोबार की शुरुआत होने के भी योग हैं। बिजनेस से जुड़ा सौदा आपके फेवर में हो सकता है। न्यायालयीन कामों में विजय मिलने के योग हैं। कुल मिलाकर आपके लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है।
सिंह राशि-आज अचानक यात्रा योग बन रहा है जो आपको करना थकावट दे सकता है। अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपका मूडी रवैया आपके भाई का मिजाज खराब कर सकता है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर फैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं।
कन्या -आज आपका अच्छा दिन है। चंद्रमा के प्रभाव से धन लाभ हो सकता है। किए गए कामों में फायदे के योग बन रहे हैं। संबंधों में सुधार हो सकता है। सबका सम्मान करें। आज आपके फैसलों में सटीकता रहेगी। नए बिजनेस के लिए आपकी कोशिशें सफल हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में भी सफलता के योग हैं। विवाह योग्य लोगों को विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। कन्फ्यूजन की स्थिति बनने पर अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। बार-बार आपके विचार बदल भी सकते हैं। पलक झपकते ही आप अपनी योजना बदल सकते हैं। इससे आपको नुकसान हो सकता है। आप थोड़े स्वार्थी भी हो सकते हैं। कुछ नजदीकी लोगों के साथ टकराव हो सकता है।
 नौकरी या बिजनेस में आने वाले मामलों पर बातचीत करने के लिए अच्छा समय है। प्रेमी के साथ चल रहा तनाव सुलझने की संभावना है। कोई बड़ा फैसला लेना हो तो अपने साथियों से सलाह लें। पैसों की स्थिति पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा।
तुला राशि- आज आप थोडे परेशान रह सकते हैं। अवसाद के खिलाफ वैसे आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-जरूरी नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।
वृश्चिक -आज आपका किस्मत आपका साथ देने वाला है। कम मेहनत में भी अच्छा फायदा होने के योग हैं। कुछ मामलों में दिन अच्छा कहा जा सकता है। नई दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। बिजनेस का कोई अटका हुआ मामला निपट सकता है। अधिकारी आपसे इम्प्रेस हो सकते हैं। कोई बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं तो भरोसेमंद लोगों से बात करनी चाहिए। उपयोगी सलाह मिल सकती है। काम के साथ चुनौतियां भी ज्यादा हो सकती हैं। आराम कम और काम ज्यादा हो सकता है। आपका कागजी काम भी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।
 कार्यक्षेत्र के बड़े काम संयम से निपटाएं। आप जिस ढंग से बातचीत करेंगे, उससे दूसरे लोग आपके फेवर में हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आपके लिए अच्छी स्थितियां बन सकती हैं।
धनु राशि- आज आप संयम से काम लें। तो अच्छा रहेगा। परिवार वालों के साथ आपका रुखा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक्त। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं।
मकर -आप में आज भरपूर उर्जा दिख रही है। आपकी संवेदनशीलता भी आज चरम पर हो सकती है। फालतू कामकाज से दूर रहकर अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें। अपने विचारों में थोड़ा बदलाव भी ला सकते हैं। खान-पान और पहनावे में भी कुछ बदलाव का मूड बन सकता है। पैसा कमाने के नए मौके मिल सकते हैं। पैसों से आपकी कोई बड़ी समस्या सुलझने के योग हैं। कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में बड़ा फायदा हो सकता है। साथियों से मदद मिल सकती है। जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी। कामकाज ज्यादा हो सकता है। परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। परेशानी की स्थितियों से बचने के लिए समझौते का मन बना कर चलें। आज आप गुस्से में खुद का भी कोई नुकसान कर सकते हैं। कुछ फालतू कामों में समय खराब हो सकता है।
कुम्भ राशि- खाने-पीने की ऐसी चीजों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज्यादा मात्रा है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। अचानक मिली कोई अच्छी खबर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। मुहब्बत का सफर प्यारा, मगर छोटा होगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। पूरे दिन टीवी देखते रहना मनोरंजन की जरूरत से ज्यादा खुराक लेने जैसा है। इसके चलते आँखों में तनाव भी हो सकता है।
मीन -जो चीजें आपके कंट्रोल के बाहर थीं। आज वो आपके ही नियंत्रण में हो सकती हैं। धन लाभ के बड़े मौके मिल सकते हैं। पैसों के मामलों में अच्छी सफलता के योग हैं। पैसों से जुड़ा कोई अवसर मिलता है, तो उसका पूरा फायदा उठा सकते हैं। बिजनेस या जो भी आपकी आर्थिक गतिविधि है, आप उससे भावनात्मक तौर पर जुड़ सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस में सभी से विनम्रता से पेश आने पर आप आगे बढ़ सकते हैं। दूर स्थान से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। किसी नजदीकी दोस्त के साथ रिश्तों में बदलाव हो सकता है। आपको कुछ जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव के योग बन रहे हैं। इससे आपके कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं। आज आप गलती से कोई ऐसी बात बोल सकते हैं जिससे मामले और बिगड़ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में संभलकर रहें

Share

Leave a Reply

Share