Breaking News

94 सांसदों ने अभी तक नहीं बताई अपनी संपत्ति, सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी से हुआ खुलासा

ppppp

-लोकसभा के 65 जबकि राज्यसभा के 29 सांसदों ने नहीं बतायी अपनी सम्पत्ति
-कांग्रेस सबसे आगे, उसके 15 तो भाजपा के 10 सांसदों नहीं दिया है अभी तक ब्यौरा
-नये चार सदस्यों ने भी नहीं बतायी अपनी सम्पत्ति
नई दिल्ली। आम आदमी के बैंक खाता से लेकर पाई-पाई का हिसाब लेने वाली सरकार के अपने ही आधा दर्जन सांसदों ने अभी तक अपने सम्पत्ति का व्योरा नहीं दिया है। वैसे इसमें कांग्रेस सबसे आगे हैं। उसके नौ सांसदों ने अभी तक अपनी सम्पत्ति का ब्योरा नहीं दिया है। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई एक जानकारी में पता चला है कि अभी तक लोकसभा के 65 और राज्यसभा के 29 सदस्यों ने अभी भी अपनी संपत्ति और देनदारियों की घोषणा नहीं की है।

RISHABH POSTER

सूचना के अधिकार के तहत रचना कालरा द्वारा मांगी गई जानकारी के तहत लोकसभा सचिवालय ने अपने जवाब में बताया है कि 16 वीं लोकसभा के 61 सांसदों ने लोकसभा सदस्य संपत्ति और देनदारी की घोषणा नियम 2004 के तहत यह ब्योरा नहीं दिया है। वहीं हाल ही में जो चार सदस्य चुनकर आए हैं, उन्हें भी शपथ लेने के तीन महीने के अंदर यह ब्योरा देना होता है, लेकिन उन्होंने भी ऐसा नहीं किया।
संपत्ति और देनदारी का ब्योरा न देने वालों में लगभग सभी पार्टियों के सांसद है लेकिन इसमें सबसे आगे कांग्रेस है जिसके नौ सांसदों ने अभी तक अपने संपत्ति का ब्योैरा नहीं दिया है। जबकि वहीं भाजपा के चार सांसदों ने ब्यौरा नहीं दिया है। इसके साथ ही तेदेपा के सात, तृणमूल, बीजद, सपा, टीआरएस और लोजपा के चार-चार, आम आदमी पार्टी के तीन, शिवसेना, राजद, अकाली दल, जदयू और झामुमो के दो-दो और अन्य 10 सदस्य शामिल हैं।

SSV LKO

वहीं अगर राज्यसभा सदस्यों की बात की जाए तो यहां भी 29 सांसदों ने अपनी सम्पत्ति का ब्योैरा नहीं दिया हे। इसमें भाजपा और कांग्रेस के छह-छह सदस्यों ने संपत्ति की घोषणा नहीं की है। जबकि राजद, तृणमूल और टीआरएस के तीन-तीन और बीजद व जदयू के दो-दो सदस्य शामिल हैं।

Share

Related posts

Share