Breaking News

95 बटालियन सीआरपीएफ ने पीएमओ आफिस के आसपास किया सेैनिटाइज व पार्क में लगाए 1001 पौधे

विजय श्रीवास्तव
-95 बटालियन सीआरपीएफ एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान मे जवाहर नगर पीएमओ ऑफिस के सामने पार्क में किया गया वृक्षारोपण

वाराणसी। 95 बटालियन केंद्रीय पुलिस बल एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वाधान मे जवाहर नगर पीएमओ ऑफिस के सामने पार्क में वृक्षारोपण किया गया। मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह एवं श्री अनिल सिंह (ब्रांड एंबेसडर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार) ने कुल 1001पौधे लगवाए जिसमें सागौन नीम, गुड़हल, पारिजात ,पीपल आदि थे । इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के द्वारा कोरोना से बचाव हेतु जवाहर नगर पीएमओ ऑफिस एवं आसपास के इलाके को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज किया गया एवं लोगों की थर्मल स्कैनिंग भी की गई । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवशरण पाठक (भाजपा संसदीय कार्यालय के कार्यालय अध्यक्ष) ने किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए सीआरपीएफ के कमांडेंट श्री नरेन्द्र पाल सिहं ने कहा कि हमें कोरोना से अपने तथा आसपास के लोंगो को भी बचाव के प्रति जागरूक करना चाहिए। बहुत जरूरत हो तभी घरों से बाहर निकले और मुहॅ पर मास्क अवश्य लगाये। अपने आसपास सफाई रखे। श्री पाल ने पर्यावरण संरक्षण के विषय में भी जागरूक करते हुए उसको बचाने की अपील की साथ ही यह विश्वास दिलाया कि देश के किसी भी कोने में जरूरत पड़ी तो हम सदैव मदद के लिए तैयार हैं । सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल सिंह ने सभी को पौधरोपण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाकर पर्यावरण के प्रति जागरूक व संकल्पित किया गया। इस अवसर पर केंद्रित रिजर्व पुलिस के आधिकारी व जवानों तथा नगर निगम के अधिकारी रामेश्वरम दयाल,कृपा शंकर पान्डे,शिव सरण मौर्या, समाज सेवी सुनिल धानुका ,पंकज अग्रवाल,राकेश टंडन, राजेश खत्री, रितेश गुप्ता अमित कुमार, माली संतोष, सरोज कुमार, अजीत कुमार, हरिनाथ कैलाश ने भाग लिया।

Share

Related posts

Share