Air India New Logo The Vista : एयर इंडिया ने अपना नया लोगो और डिजाइन जारी किया, जिसका नाम है- द विस्टा

Air India New Logo The Vista : एयर इंडिया ने अपना नया लोगो और डिजाइन जारी किया, जिसका नाम है- द विस्टा

Air India New Logo The Vista : टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया, ने गुरुवार को अपने नए लोगो और डिजाइन का पर्दाफाश किया। इस नए लोगो का नाम ‘द विस्टा’ है, और यह नए संभावनाओं और उत्कृष्टता की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है। इस लेख में, हम आपको इस नए डिज़ाइन के महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में बताएंगे।

नये लोगो की मुख्य विशेषताएँ

एयर इंडिया के नए लोगो का डिज़ाइन विशेष रूप से उसके बोल्ड और आकर्षक रंगों में किया गया है। लाल, सफेद, और बैंगनी रंगों का प्रयोग नए लोगो में किया गया है, जो उसकी दिशा और विविधता को प्रकट करते हैं। यह नया डिज़ाइन न केवल उसकी पहचान को बढ़ाता है, बल्कि उसके व्यक्तिगतिकरण और उद्देश्यों को भी प्रकट करता है।

नये लोगो का महत्व

एयर इंडिया के नए लोगो ‘द विस्टा’ के नाम से जुड़े हैं, जिसका अर्थ है ‘दूरदर्शन’ या ‘दृष्टिकोण’। यह नया नाम उसकी प्रासंगिकता को दर्शाता है कि एयर इंडिया ने एक नई दिशा की ओर कदम बढ़ाया है, जो सफलता और प्रगति की दिशा में है। ‘द विस्टा’ का यह चयन उसके मिशन और उद्देश्यों को दर्शाता है और उसके यात्रा को एक नई ऊँचाइयों तक ले जाने की प्रेरणा देता है।

नये डिज़ाइन की महत्वपूर्ण बातें

नए डिज़ाइन के साथ, एयर इंडिया ने अपने टेल डिज़ाइन और थीम गीत को भी ताजगी दी है। यह नया डिज़ाइन न केवल उसके ब्रांड को मोड़न लुक देता है, बल्कि उसके यात्रीगण को एक नई और उत्कृष्ट अनुभव की तरफ ले जाता है। नये डिज़ाइन का परिचय एक लाइव इवेंट के माध्यम से किया गया, जिसमें एयर इंडिया ने अपने नए लोगो को प्रस्तुत किया, जो उसके नए संकल्प और दिशा को प्रकट करता है।

टाटा समूह के चेयरमैन की बातें

टाटा समूह के चेयरमैन, एन चंद्रशेखरन, ने इस नए लोगो के परिवर्तन के पीछे की वजहों को साझा किया। उन्होंने बताया कि नया लोगो उनके आगे के सफर की दिशा को प्रकट करता है और उनके मिशन को दर्शाता है। उनके अनुसार, एयर इंडिया का यह नया डिज़ाइन उनके पैशन और आत्मविश्वास को प्रकट करता है, और यह उनकी उम्मीद है कि यह उन्हें विश्वस्तरीय विमानन कंपनी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बनाएगा।

एयर इंडिया के नए लोगो ‘द विस्टा’ के साथ एक नये डिज़ाइन का परिचय एक महत्वपूर्ण पहलू है, जो उसके मिशन, उद्देश्य, और आत्मविश्वास को प्रकट करता है। इस परिवर्तन के साथ, एयर इंडिया ने नई दिशा की ओर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, जो उसकी सफलता की कहानी में एक और यादगार पन्ना है।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *