चंदौली जिले के अलीनगर पुलिस ने 5 गोवंशीय पशुओं को बरामद कर 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया

चंदौली जिले के थाना अलीनगर की पुलिस ने 5 गोवंशीय पशुओं को बरामद करते हुए 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ पशु तस्करी के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशों का पालन

पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा अवैध शराब और गोतस्करों के खिलाफ दिए गए आदेशों के तहत प्रभारी निरीक्षक शेषधर पाण्डेय के नेतृत्व में अलीनगर पुलिस टीम ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान, पुलिस ने एक पिकअप वाहन (रजिस्ट्रेशन नम्बर UP72BT 8417) से 5 गोवंशीय पशुओं को बरामद कर दो शातिर पशु तस्करों को गिरफ्तार किया।

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वाराणसी की ओर से आ रही एक पिकअप वाहन में संदिग्ध सामग्री हो सकती है। इस सूचना के आधार पर अलीनगर पुलिस टीम ने सिंधीताली पुल हाईवे के पास सघन चेकिंग अभियान चलाया। संदिग्ध पिकअप वाहन को रोकने पर, चालक और दूसरा व्यक्ति भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ लिया।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान वाहन चालक राहुल कुमार प्रजापति (उम्र 24 वर्ष) और खलासी सौरभ शर्मा (उम्र 19 वर्ष) के रूप में हुई। दोनों प्रतापगढ़ जिले के निवासी हैं। पिकअप वाहन (UP72BT 8417) में कुल 5 गोवंशीय पशुओं को क्रूरता पूर्वक बांधकर लादा गया था।

पूछताछ में खुलासा

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे गोवंशीय पशुओं को फैजाबाद से एक-एक करके खरीदते थे और पिकअप वाहन से वाराणसी, चंदौली, बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल के पण्डुआ तक ले जाते थे। इन पशुओं की बिक्री से होने वाले मुनाफे को तस्करी में शामिल सभी सदस्यों में बराबर-बराबर बांटा जाता था।

पुलिस टीम की प्रशंसा

इस पूरी कार्रवाई के दौरान प्रभारी निरीक्षक शेषधर पाण्डेय, उप निरीक्षक जितेन्द्र कुमार उपाध्याय, हेड कांस्टेबल अनन्तदेव, हेड कांस्टेबल सुधीर सिंह और कांस्टेबल दीपक यादव शामिल थे। पुलिस टीम की तत्परता और सघन प्रयासों से यह सफलता हासिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *