April Grah Gochar 2023 : अप्रैल माह पांच राशि वालों की रहने वाली है बम-बम

April Grah Gochar 2023

ज्योतिष डेस्क
April Grah Gochar 2023
: व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का बहुत महत्व होता है। ग्रह अगर अनुकुल हैं तो वह वह व्यक्ति को बिना किसी रूकावट के बुलंदी तक पहुचा देता है वहीं अगर प्रतिकूल है तो वह आसमान से जमीन पर भी पटक देता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह निरन्तर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते रहते हैं, जिसके चलते लोंगो को शुभ-अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं। आइए देखते है कि अप्रैल में ग्रहों के चलते किन पॉच राशि वालों की किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है।

वृषभ राशि :-

PM मोदी की डिग्री मांगने पर CM केजरीवाल पर कोर्ट ने ठोका 25 हजार का जुर्माना, केजरीवाल बोले- क्या ये जानने का हक नहीं?
पहली राशि की अगर बात की जाए तो वह राशि है वृषभ राशि। अप्रैल माह वृषभ राशि वालों के लिए लाभप्रद होने वाला है। जिसके चलते वृषभ राशि के जातक पहले से अधिक मजबूत, आत्मविश्वास से ओतप्रोत होंगे। इस माह आने वाले सभी कामों को आप पूरी कुशलता से कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की और आय वृद्धि के योग दिख रहे हैं। जहां तक व्यापार से जुड़े लोगों की किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है। जमीन या प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री से जुडे रहने वाले जातकों को भी इस अवधि में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। प्रेम संबंधों व स्वास्थ्य के हिसाब से भी यह समय अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि :-


दूसरी राशि की अगर बात की जाए तो वह राशि है मिथुन राशि। अप्रैल माह मिथुन राशि वालों के लिए भी अच्छा होने वाला है। मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना लाभदायक होने के साथ इनके विचारों और सुझावों को लेकर स्पष्टता देखने को मिलेगी। इस अवधि में मिथुन जाति के जातक अपने आपको ऊर्जा से भरपूर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में मन लगने से आप लक्ष्यों को पाने में कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि अच्छी होगी। व्यापार से जुड़े लोगों को इस समय लाभ मिलने की पूरी संभावना है। व्यापार को लेकर की गयी यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

कर्क राशि :-


तीसरी राशि की अगर बात की जाए तो वह राशि है कर्क राशि। अप्रैल माह कर्क राशि वालों के लिए भी बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। जहां वैवाहिक जीवन के लिए यह समय उत्तम है वहीं अध्ययन कर रहे छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है। इसके साथ ही आपको विभिन्न क्षेत्रों में उन्नति के कई अवसर इस दौरान आपको प्राप्त होंगे। जिसका सदुपयोग आपको करना चाहिए। इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने के साथ ही आपको इच्छानुसार फल प्राप्त होने से आपका अपने मिशन में कामयाब होंगे। अगर आप नये व्यवसाय की प्लानिंग कर रहे हेंं तो यह समय अच्छा हैं। इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वैसे आपको इमानदारी से मेहनत करना होगा। समय की कीमत को समझना होगा और इधर-उधर की बातों को छोड कर आपको अपने काम पर केन्दित होना होगा।

कुंभ राशि :-


चौथी राशि की अगर बात की जाए तो वह राशि है कर्क राशि। अप्रैल माह कुंभ राशि वालों के लिए भी बहुत कुछ अच्छा व सुखद होने वाला है। ऐसे जातको को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और मनमुताफिक शुभ परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में भी जहां आपकी प्रगति होती दिखेगी वहीं धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान बढ़ेगा। वैसे इस समय आपको काफी सर्तक भी रहने की जरूरत है। आपको कोई भी काम या निर्णय बहुत ही सोच समझ कर लेने की जरूरत है। अन्यथा परेशानी में आ सकते हैं। इसके साथ ही आपको स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की जरूरत है।

मीन राशि :-


पंचवी राशि की अगर बात की जाए तो वह राशि है कर्क राशि। अप्रैल माह मीन राशि वालों के लिए भी बहुत कुछ अच्छा व सुखद के साथ आर्थिक लाभ देने वाला हो सकता है। आपको कोई बहुत अच्छी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। प्रापर्टी से जुड़े मामलों में भी आपको लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में जहां ऐसे जातकों के उत्साह और पराक्रम में वृद्धि होगी वहीं कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। लेकिन इन सबके साथ ही आपको सावधान व सर्तक भी रहने की आवश्यकता है जल्दबाजी में किया गया कोई काम आपको परेशानी में डाल सकता है। वैसे लेदेकर यह माह आपके लिए सफलतादायक हो सकता है।

Share
Share