चंदौली चकिया ब्लॉक विकासखंड सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक

चकिया विकासखंड सभागार में ब्लॉक प्रमुख शंभूनाथ सिंह यादव की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। इस बैठक में मनरेगा और राज्यवित्त के मद में 3.30 करोड़ रुपये के 44 परियोजनाओं को पास किया गया।

150 विकास प्रस्ताव प्रस्तुत

बैठक के दौरान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों की ओर से 150 विकास कार्यों के प्रस्ताव रखे गए। ब्लॉक प्रमुख शंभू नाथ सिंह यादव ने आगामी 20 जुलाई को होने वाले वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में रोपित किए जाने वाले 1500 पौधों के संरक्षण के लिए ट्री गार्ड हेतु 5 लाख रुपये के प्रस्ताव को प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

विभागों की योजनाओं की जानकारी

इस बैठक में कृषि विभाग द्वारा संचालित फार्मर ट्रि योजना की जानकारी सदस्यों को दी गई। इसके साथ ही सहकारिता, समाज कल्याण, पंचायती राज, कृषि उद्यान, युवा कल्याण और बाल विकास परियोजना के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

मनरेगा और राज्य वित्त परियोजनाएं

बैठक में बीडीओ विकास सिंह ने मनरेगा के तहत 22 परियोजनाओं के लिए 1 करोड़ 50 लाख रुपये और राज्य वित्त एवं 15वें वित्त आयोग की 22 परियोजनाओं के लिए 1 करोड़ 80 लाख रुपये आवंटित किए जाने की जानकारी दी।

अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

बैठक में सूचना के बाद भी अनुपस्थित अधिकारियों के विरुद्ध निंदा का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सभी सदस्यों ने मंजूरी दी।

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

इस दौरान प्रधान संघ के अध्यक्ष रामलाल यादव, डॉ. केशव मूर्ति सिंह पटेल, डॉ. के के सिंह, डॉ. सीपी उपाध्याय, हिमांशु पाठक, विनोद कुमार, फूलचंद पाल सहित अनेक ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन एडीओ कोऑपरेटिव शरद सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *