BHU News : MA के छात्र संग अप्राकृतिक दुष्कर्म का प्रयास, छात्र ने दी कैंपस छोड़ने की धमकी

BHU

वाराणसी। बीएचयू एक बार फिर शर्मशार हुआ। इस बार एक एमए के छात्र के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म का प्रयास करने की खबर है। छात्र ने एमपीएमआईआर के छात्र की प्रिॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने छात्र की शिकायत तहरीर लंका थाने भेज दिया है। इधर पीड़ित छात्र ने चेतावनी दी है कि अगर उन लोगों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई नहीं किया गया तो वह बीएचयू कैंपस छोड़ देगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएचयू के राजाराम हॉस्टल में रहने वाले एमए फाइनल ईयर के एक स्टूडेंट ने एमपीएमआईआर के छात्र पर अप्राकृतिक दुष्कर्म के प्रयास का गंभीर आरोप लगाया है। इतना नहीं स्टूडेंट ने आरोप लगाया है कि जब उसने इस तरह की हरकत का विरोध किया तो आरोपी छात्र ने अपने दोस्त के साथ दुव्यर्वहार करते हुए उससे गालीगलौज कर मारपीट की व बंधक बनाकर जान से मारने तक की धमकी दी है।
जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद निवासी एमए के छात्र के अनुसार, वह एससी संवर्ग का है। उसने शिकायत में कहा है कि वह रविवार को प्रातः जब पौने तीन बजे अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था। उसी दौरान लाइट चली गयी। वह कमरे से बाहर निकल कर बिजली के बोर्ड में लगे एमसीबी को अभी देखने के लिए जा ही रहा था तभी वहां पहले से ही मौजूद एमपीएमआईआर का छात्र उसे दबोच लिया और गालीगलौज करने के साथ उसे अपने कमरें में ले जाने लगा और इस बीच वह उसका लोवर जबरन तीन बार उतार कर अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का प्रयास करने की कोशिश की। उसने अपने शिकायत पत्र में लिखा है िकवह किसी तरह से भागकर अपने कमरें की तरफ भागा। इसपर वह एक और दोस्त के साथ उसके कमरें में घुसकर उसे जमकर मारा पीटा इस पर जब अपने मोबाइल से 112 नम्बर करना चाहा तो उसका मोबाइल छीन कर उसे उसके कमरें में ही बंधक बिना लिया।
बहरहाल छात्र की शिकायत पर पर काशी विश्वविद्यालय के प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने कानूनी कार्रवाई के लिए उसक प्रार्थना पत्र लंका थाने भेज दिया। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। इस बात की रविवार को बीएचयू कैंपस में चर्चा रही। अब यह देखना है कि सोमवार को जब बीएचयू खुलता है तो इसकी छात्रों में क्या प्रतिक्रिया देखने को मिलती है।

By Vijay Srivastava