यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए पदों की संख्या और परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी अपडेट, इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन

यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए पदों की संख्या और परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी अपडेट, इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन

प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों में नई सूचना

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसबी), प्रयागराज, ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए नई अपडेट जारी की है। इस अपडेट में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों की संख्या और परीक्षा तिथि सम्बंधित जानकारी शामिल है। इससे अभ्यर्थियों को लंबे समय का इंतजार समाप्त होने की उम्मीद है। यदि आप यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आइए इस अपडेट के बारे में और जानें।

परीक्षा की उम्मीदवारी तिथि

यूपीएसईएसबी द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा जल्द ही की जाने की उम्मीद है। वर्तमान में सेवा चयन बोर्ड ने कोई स्पष्ट अपडेट नहीं दी है लेकिन इसके बावजूद, जुलाई माह में परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है। परीक्षा जुलाई के अंत या अगस्त महीने में आयोजित होने की संभावना है।

टीजीटी और पीजीटी के पदों के बारे में अपडेट

यूपीएसईएसबी द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों की घोषणा कर दी गई है। सेवा चयन बोर्ड द्वारा घोषित अधिसूचना के माध्यम से कुल 4163 पदों की भर्तियां निकाली गई हैं, जिनमें से 3539 पद टीजीटी के हैं और 624 पद पीजीटी के हैं।

परीक्षा तिथियों की घोषणा का लंबा इंतजार

यूपीएसईएसबी ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए लगभग एक साल बाद भी परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की है। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन 8 जून 2022 को जारी किया गया था और आवेदन प्रक्रिया 9 जून 2022 से शुरू हुई थी। आवेदन प्रक्रिया 3 जुलाई 2022 को समाप्त हो गई थी, लेकिन अभी तक सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। इसके बावजूद, उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा जुलाई के अंत या अगस्त महीने में आयोजित की जा सकती है।

इंतजार का अंत

यूपीएसईएसबी द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के पदों की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है। अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए तैयारी कर रहे हैं, वे धीरज बनाए रखें और आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट के लिए संपर्क में रहें। परीक्षा तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी और आपको सूचित किया जाएगा। इस बीच, तैयारी जारी रखें और सचेत रहें, ताकि आप परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर सकें।

ध्यान दें कि यह लेख उद्देश्य मात्र के लिए है और किसी भी तारीख या जानकारी की पुष्टि के लिए यूपीएसईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क करनी चाहिए।

By Vijay Srivastava