Breaking News

CAA के विरोध में कांग्रेस का NRU का नया दांव, बेरोजगारों से कहा मिस्ड कॉल दें

व्यूरो डेस्क
-28 जनवरी से राहुल गांधी जयपुर से करेंगे एनआरयू अभियान की शुरूआत
-युथ कांग्रेस ने सरकार से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड (NRU) की मांग की
-युथ कांग्रेस ने बेरोजगारों से 8151994411 नंबर पर मिस्ड कॉल करने को कहा

नई दिल्ली। ‘‘तू डाल-डाल तो मैं पात-पात‘‘ की कहावत इन दिनों भाजपा व कांग्रेस पर सही फिट बैठ रही है। अभी भाजपा देशभर में नागरिकता संशोधन कानून सीएए (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NRP), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर धरना-प्रदर्शन से निपटने की प्लानिंग ही कर रही थी तभी कांग्रेस ने सरकार से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड (NRU) की मांग कर उसे और पेशोपेश में डाल दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आर्थिक मुद्दों और इस एनआरयू अभियान NRU (बेरोजगारी) पर सरकार की घेरेबंदी के लिए देशव्यापी अभियान 28 जनवरी को जयपुर से शुरू कर करेंगे।
राष्ट्रीय कांग्रेस की युवा शाखा युथ कांग्रेस ने कल दिल्ली पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कान्फ्रेंस कर सरकार से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड (छत्न्) की मांग कर में गुरूवार को युवा कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर लाने की मांग का अभियान शुरू किया गया। युथ कांग्रेस ने लोगों से 8151994411 नंबर पर मिस्ड कॉल करने को कहा है। देश में बढ़ रही आर्थिक मंदी के साथ बढ़ती बेरोजगारी पर भाजपा सरकार की घेरेबंदी के लिए पार्टी ने अपनी युवा इकाई को देश में एनआरयू लाने की आवाज बुलंद करने का जिम्मा सौंप कर नया दांव खेल दिया है।
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने प्रेस कान्फे्रस में सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि आर्थिक मंदी और बेकारी के कारण रोजाना 36 युवा आत्महत्या कर रहे हैं। मगर सरकार जीडीपी पर ध्यान देने की बजाय सीएए-एनआरसी पर भटकाने का प्रयास कर रही है और इसीलिए युवा आवाज उठाने के लिए बाध्य हो गया है और आज युवा को एनआरसी नहीं बल्कि एनआरयू चाहिए। एनआरयू अभियान के लिए युवा कांग्रेस ने एक टोल-फ्री मोबाइल नंबर भी जारी किया जिस पर शिक्षित बेरोजगार युवाओं, कुशल और अकुशल कामगारों से मिस कॉल करने को कहा जाएगा। अंबरीश पांडेय ने कहा कि मिस कॉल में आने वाले सभी बेरोजगार लोगों की सूची सरकार को सौंपी जाएगी और प्रधानमंत्री से एनआरयू जल्द शुरू करने का अनुरोध किया जाएगा। राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर लाने का यह अभियान पूरे बजट सत्र की समाप्ति तक चलाया जाएगा। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अलाव ने कहा कि बेरोजगारी 45 साल के रिकार्ड स्तर पर है तो आर्थिक हालत आइसीयू में जाने के करीब हैं और यह मोदी मेड आपदा है। मार्च महीने तक पूरे देश में राहुल गांधी इस अभियान के तहत घूम-घूम कर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करेंगे।
यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि आज इतना बुरा समय आ गया है कि पकौड़ा बेचने वाला भी पैसे नहीं कमा पा रहा है। बेरोजगारी के खिलाफ इस मुहिम में जुड़े, 8151994411 पर मिसकॉल दे और सरकार से बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) की मांग करे। कांग्रेस के इस दांव से बेरोजगार कितना कांग्रेस से जुडेंगे यह तो समय बतायेगा लेकिन वर्तमान में भाजपा के लिए यह निश्चय ही परेशानी का सबब बन सकता है।

Share

Related posts

Share